क्या 'एक देश-एक कानून' को समर्थन देगी कांग्रेस ? सोनिया गांधी के नेतृत्व में आज UCC पर बड़ी बैठक
क्या 'एक देश-एक कानून' को समर्थन देगी कांग्रेस ? सोनिया गांधी के नेतृत्व में आज UCC पर बड़ी बैठक
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code- UCC) पर बयान देने के बाद इसपर चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। एक तरह से पीएम मोदी ने इस मुद्दे को छेड़कर लगातार उठ रही एक देश-एक कानून की मांग पर सभी सियासी दलों को अपना स्टैंड स्पष्ट करने के लिए मजबूर कर दिया है। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी अब इस मामले पर मंथन करने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आज यानी शनिवार (1 जुलाई) कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की सोनिया गांधी के अवास 10, जनपथ पर मीटिंग होने वाली है। वहीं,  समान नागरिक संहिता (UCC) पर मंथन करने के लिए कानून एवं न्याय पर आधारित संसदीय स्थायी समिति की 3 जुलाई को मीटिंगर खी गई है।  सोनिया गांधी के आवास पर बुलाई गई बैठक में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जिन खरगे, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता शामिल होने वाले हैं। 

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) ने UCC का समर्थन कर दिया है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुखु के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री और प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने समान नागरिक संहिता का समर्थन कर सभी को चौंका दिया है।

UCC पर कांग्रेस का समर्थन! इस मंत्री ने लिखा- लागू करने से कौन रोक रहा है, जय श्री राम

क्या है 2008 का जयपुर ब्लास्ट केस ? जिसका जिक्र कर अमित शाह ने सीएम गहलोत पर किया हमला, 73 लोगों की हुई थी मौत

समान नागरिक संहिता पर केंद्र को मिलता समर्थन, AAP के बाद अब उद्धव ठाकरे भी आए साथ !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -