क्या सचिन पायलट को सम्मानजनक पद देगी कांग्रेस ? राजस्थान में बड़ी बैठक जारी, 3:30 बजे राहुल की प्रेस वार्ता
क्या सचिन पायलट को सम्मानजनक पद देगी कांग्रेस ? राजस्थान में बड़ी बैठक जारी, 3:30 बजे राहुल की प्रेस वार्ता
Share:

जयपुर: राजस्थान की सियासत के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के साथ कांग्रेस हाईकमान की एक बड़ी बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक के बाद दोपहर 3:30 बजे राहुल गांधी एक प्रेस वार्ता करने वाले हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बैठक में राजस्थान की राजनीति से संबंधित बड़ा फैसला होने की संभावना जताई जा रही है। राजस्थान विधानसभा चुनाव से इन पहले सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के सियासी झगड़े को खत्म करने और चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को बेहतर बनाने की नज़र से भी पार्टी की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। दरअसल, 2018 में राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही सीएम गहलोत और सचिन पायलट में सियासी लड़ाई जारी है। पायलट समर्थक उन्हें (पायलट को) मुख्यमंत्री पद दिए जाने की मांग कर रहे थे। 

हालाँकि, हाईकमान ने माहौल को समझते हुए सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस इकाई का अध्यक्ष बनाया था, लेकिन दोनों बड़े नेताओं के बीच टकराव का खामियाजा पायलट को ही भुगतना पड़ा। और सचिन पायलट से डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष दोनों पद छीन लिए गए। इस दौरान सीएम गहलोत ने पायलट को निकम्मा, गद्दार तक कह दिया, लेकिन पायलट ने प्रतिक्रिया में इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं किया। अब देखना यही है कि, क्या कांग्रेस हाईकमान दोनों नेताओं में सुलह करवाने में कामयाब होता है और क्या पायलट को कोई सम्मानजनक पद दिया जाता है या इस बार भी उनके समर्थकों को निराशा ही हाथ लगती है ? 

गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी पर इतना 'मेहरबान' क्यों थी कांग्रेस ? जेल में दिया VVIP ट्रीटमेंट, बेटों के नाम कर दी वक्फ बोर्ड की जमीन

सीधी पेशाबकांड: सीएम शिवराज ने धोए पीड़ित आदिवासी के पैर, मांगी माफ़ी, बोले - मेरा मन बेहद दुखी

एक देश एक कानून की तैयारी तेज, UCC पर केंद्र सरकार ने किया GoM का गठन, पहली बैठक भी संपन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -