क्या फिर NDA में शामिल होंगे CM नीतीश? मोदी सरकार की तारीफ में कही ये बात
क्या फिर NDA में शामिल होंगे CM नीतीश? मोदी सरकार की तारीफ में कही ये बात
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना अपने पुराने राजनीतिक साथी के साथ दोस्ती मरते दम तक निभाने की कसमें खाईं। वहीं दूसरी ओर उन्होंने पूर्वी चंपारण में केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए नरेंद्र मोदी सरकार का भी आभार जताया। पूर्वी चंपारण में स्थित केंद्रीय विद्यालय के पहले दीक्षांत कार्यक्रम जहां पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी उपस्थित थी इस के चलते नीतीश कुमार ने जमकर भारतीय जनता पार्टी सरकार की प्रशंसा की।

पूर्वी चंपारण में केंद्रीय विश्वविद्यालय के गठन के लिए नीतीश कुमार ने पहले नरेंद्र मोदी सरकार का धन्यवाद किया तथा फिर दूसरी ओर कांग्रेस पर भी हमला बोला। नीतीश कुमार ने कहा कि वह पहले की सरकारों में भी इस बात को लेकर प्रयास कर रहे थे कि पूर्वी चंपारण में केंद्रीय विश्वविद्यालय का गठन हो, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया तथा 2014 में भारतीय जनता पार्टी सरकार आने के बाद ही ऐसा संभव हो पाया। नीतीश कुमार ने कहा, 'मैंने कांग्रेस शासनकाल में चंपारण में केंद्रीय यूनिवर्सिटी खोलने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन उन लोगों ने मेरी बात नहीं मानी। 2014 में जब नई सरकार आई तो 2016 से यहां पर केंद्रीय यूनिवर्सिटी का काम आरम्भ हुआ।' इसके साथ ही नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बगैर ही कह दिया कि उन लोगों के साथ आजीवन उनकी दोस्ती बरकरार रहेगी।

नीतीश कुमार ने कहा, 'जितने लोग हमारे हैं, सब साथी है। छोड़िए ना भाई कि हम अलग हैं, आप अलग है। हमारी दोस्ती कभी समाप्त होगी। जब तक हम जीवित रहेंगे आप लोगों (भारतीय जनता पार्टी) के साथ मेरा संबंध बना रहेगा।' नीतीश कुमार के इस बयान के पश्चात् भारतीय जनता पार्टी भी नीतीश को लेकर सॉफ्ट नजर आई। बिहार भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नीतीश कुमार के साथ भाजपा की कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। सम्राट चौधरी ने हालांकि इतना कहा कि नीतीश कुमार जब तक तुष्टिकरण की राजनीति करेंगे तब तक भारतीय जनता पार्टी उनका विरोध अवश्य करेगी। वहीं नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी से दोस्ती वाले बयान को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी प्रतिक्रिया दी। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के बयान के अधिक मायने निकालने की कोई आवश्यकता नहीं है तथा यह सब बेकार की बातें हैं। तेजस्वी यादव ने कहा, 'सब बेकार बात है। हम लोग भी दूसरे दलों के नेताओं से मिलते हैं और उनके साथ भी हमारा तो संबंध है ही।' 

करोड़ों की धोखाधड़ी में फंसे सपा विधायक अबू आज़मी, कभी भी बड़ा एक्शन ले सकती है यूपी पुलिस !

MP में बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की छठवीं सूची, यहाँ देंखे किसे मिला मौका?

'हाँ, महुआ मोइत्रा ने मुझे संसद के ID-पासवर्ड दिए और बदले में..', कारोबारी हीरानंदानी ने अपने 'हलफनामे' में माने सभी आरोप !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -