ताइवान पर हमले के लिए आतंकियों की नीति अपनाएगा चीन ? दी सुसाइड अटैक की धमकी
ताइवान पर हमले के लिए आतंकियों की नीति अपनाएगा चीन ? दी सुसाइड अटैक की धमकी
Share:

बीजिंग: बढ़ते तनाव और अंतरराष्ट्रीय चिंता के बीच, चीन ने हाल ही में ताइवान पर संभावित हमले के लिए अपनी तैयारियों के बारे में मजबूत संकेत भेजे हैं। चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने झू मेंग या चेज़िंग ड्रीम्स नामक आठ-एपिसोड की वृत्तचित्र श्रृंखला के माध्यम से अपना दृढ़ संकल्प प्रदर्शित किया है।

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पीएलए की 96वीं वर्षगांठ के अवसर पर राज्य प्रसारक CCTV पर प्रसारित श्रृंखला, सैन्य कर्मियों की "किसी भी क्षण" युद्ध के लिए तैयार रहने की अटूट प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालती है। डॉक्यूमेंट्री में विभिन्न सेवाओं और स्थानों के कई PLA सैनिकों के व्यक्तिगत विवरण शामिल हैं। इसमें विशेष रूप से ताइवान के आसपास आयोजित सैन्य अभ्यासों के फुटेज शामिल हैं, जो PLA के शताब्दी लक्ष्य को प्राप्त करने के संकल्प को मजबूत करते हैं।

एक उदाहरण में PLA ईस्टर्न थिएटर कमांड के वांग हाई स्क्वाड्रन के एक पायलट को ताइवान के खिलाफ मुख्य भूमि चीन की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार दिखाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पायलट, ली पेंग, जो एक कुशल जे-20 स्टील्थ फाइटर जेट ऑपरेटर है, ने जरूरत पड़ने पर आत्मघाती हमला (Suicide Attack) करने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कसम खाई कि वास्तविक युद्ध में, यदि उनका सारा गोला-बारूद ख़त्म हो जाए, तो वे दुश्मन पर हमला करने के लिए अपने फाइटर जेट को अपना अंतिम हथियार मानेंगे।

यह भावना PLA नौसेना की माइनस्वीपर इकाई के बीच गूंज उठी, क्योंकि एक समर्पित पनडुब्बी जवान ज़ूओ फेंग ने इस उद्देश्य के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता की घोषणा की। युद्ध और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करते हुए, ज़ूओ ने PLA के लैंडिंग बलों के लिए एक सुरक्षित मार्ग साफ़ करने के लिए अपने शरीर का उपयोग करने की इच्छा व्यक्त की, यदि नौसेना की खदानों को हटाने से बहुत बड़ा जोखिम होता है।

तनाव बीजिंग के ताइवान को एक अलग प्रांत के रूप में देखने और द्वीप पर पुनः कब्जा करने के लिए बल प्रयोग करने के उसके अड़ियल रुख से उत्पन्न हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका सहित अधिकांश देश ताइवान को एक स्वतंत्र राज्य के रूप में मान्यता नहीं देते हैं, लेकिन वे बल के माध्यम से यथास्थिति में किसी भी बदलाव का दृढ़ता से विरोध करते हैं।

नई ऊर्जा, नए संकल्प...! देश के 508 रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प, पीएम मोदी ने रखी आधारशीला

जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण प्रबंधन के बारे में जागरूकता कैसे बढ़ाएं और दूसरों को शिक्षित कैसे करें ?

फिर आ गया कोरोना! इस नए वैरिएंट ने UK में फैलाई दहशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -