जियो से भी बड़ा ऑफर लेकर आयी है यह कम्पनी, जानिये क्या मामला
जियो से भी बड़ा ऑफर लेकर आयी है यह कम्पनी, जानिये क्या मामला
Share:

रिलायंस जियो को सस्ते डाटा के लिए जाना जाता है, परन्तु अब एक और कंपनी बाजार में अपने नए धमाकेदार प्लान लेकर आई है। बंगलूरू की एक कंपनी अब सिर्फ 1 रुपये में एक जीबी डाटा दे रही है। वही जियो को कड़ी टक्कर देने वाली इस कंपनी का नाम Wifi Dabba है जो साल 2017 से सेवा दे रही है। आइए विस्तार से जानते हैं इस प्लान के बारे में...

पहले 20 रुपये में मिलता था 1 जीबी डाटा
बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार Wifi Dabba पर अब एक रुपये में एक जीबी डाटा मिल रहा है, परन्तु आपको बताते चलें कि साल 2017 में कंपनी 20 रुपये में एक जीबी डाटा दे रही थी। कंपनी के पास तीन प्लान हैं। पहला प्लान दो रुपये का है जिसमें 1 जीबी डाटा मिलेगा, 10 रुपये के प्लान में 5 जीबी डाटा और 20 रुपये के प्लान में 10 जीबी डाटा मिलेगा। सभी प्लान की वैधता 24 घंटे की होगी।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी के डाटा प्लान की औसत कीमत एक रुपये प्रति जीबी है।

आखिर  Wifi Dabba कैसे दे रही है इतना सस्ता डाटा?
Wifi Dabba ने चाय और लोकल दुकानों पर अपना वाई-फाई राउटर इंस्टॉल किया है। कंपनी के इस कॉन्सेप्ट का नाम सुपरनॉड्स है। इस सुपरनोड्स के जरिए 20 किलोमीटर तक 100 जीबी प्रति सेकेंड की दर से इंटरनेट की सुविधा दी जा सकती है। इसके अलावा कंपनी ने अपने राउटर के लिए Dabba नाम से ऑपरेटिंग सिस्टम भी तैयार किया है।कंपनी अपने इस प्रोजेक्ट को अब अपार्टमेंट और सोसाइट तक ले जाने के बारे में प्लान कर रही है।वही  कंपनी ने वाई-फाई के लिए कोई केबल नहीं बिछाया है और ना ही सरकार से स्पेक्ट्रम खरीदा है। ऐसे में कंपनी को सिर्फ राउटर का खर्च ही आ रहा है जिस वजह से डाटा सस्ता मिल रहा है। कंपनी ने सस्ते डाटा के लिए अपना खुद का नेटवर्क सिस्टम तैयार किया है।

5 एप्स से बिना कैमरा कर सकते है घर की निगरानी

विश्व के इन हिस्सों में फेसबुक हुआ डाउन, नहीं खुल रहे थे नोटिफिकेशन और न्यूज फीड

Realme : इस स्टाइलिश पावर बैक को सेल में डिस्काउंट में खरीदने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -