5 एप्स से बिना कैमरा कर सकते है घर की निगरानी
5 एप्स से बिना कैमरा कर सकते है घर की निगरानी
Share:

आप अपनी गैर मौजूदगी में एप की मदद से अपने घर की निगरानी रख सकते हैं। वही आप अपने घर की तस्वीर भी लगातार देख सकते हैं। यदि आप अक्सर विदेश में रहते हैं और आपको अपने घर की निगरानी की चिंता सताती रहती है, तो कुछ एप आपकी मदद कर सकते हैं। वही विदेश में होने की वजह से कभी-कभी आपको घर पर लगे कैमरों से वहां की पर्याप्त जानकारी नहीं मिल पाती है या कई बार वे फोन से कनेक्ट ही नहीं होते हैं। वही इसका प्रमुख कारण उन एप के सर्वर का उन देशों में नहीं होना है। इसके अलावा कुछ एप हैं, जिनके सर्वर ज्यादातर देशों में हैं और ये आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल भी जाते हैं। इनकी मदद से उपने घर को सुरक्षित बनाने में मदद ले सकते हैं।

Manything- आपको लगता है कि घर में सीसीटीवी कैमरा लगवाना एक महंगा निवेश होगा, तो इसके लिए आप अपने घर में मौजूद पुराने स्मार्टफोन्स की मदद ले सकते हैं। आपका पुराना फोन तभी सीसीटीवी बनेगा जब उसका कैमरा सही हो। वही पुराने फोन को सीसीटीवी कैमरा बनाने के लिए उसमें वाई-फाई होना चाहिए। इसके अलावा बस इसके लिए एक सही एप की जरूरत होती है, इसके अलावा आपको कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ सकता है । मैनीथिंग एक ऐसा एप है, जिसकी सेवा एकदम मुफ्त है। यह गति या ध्वनि का पता लगा सकता है, इसके साथ ही कुछ अजीब दिखने पर आपको अलर्ट भेजता है। आप अपने मुख्य हैंडसेट पर कैप्चर की गई लाइव स्ट्रीम की साफ-सुथरे तरीके से देख सकते हैं।

ProtonVPN- एंड्रॉयड के लिए कई वीपीएन सेवाएं जारी हैं। लेकिन प्रोटॉन वीपीएन को आप बिना बैंडविड्थ सीमा के मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। यह सुरक्षा और गोपनीयता पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करता है। यह आपकी गतिविधि को ट्रैक या रिकॉर्ड नहीं करता है। यह दुनिया भर में आपको अपने सैकड़ों सर्वर प्रदान करता है। इसका 'सुरक्षित कोर' आपकी गोपनीयता को बनाए रखता है, भले ही वीपीएन एंड पॉइंट सर्वर से समझौता किया गया हो।

Ava-24/7 Accessibility- एवा उन सभी के लिए एक उपयोगी एप है, जिनको सुनने में कठिनाई होती है।वही  यह सामने वाले व्यक्ति द्वारा बोली गई बात को सुनता है और उसे स्क्रीन पर दिखाता है। वैकल्पिक रूप से, अगर आप सुनवाई की कठिनाइयों वाले किसी व्यक्ति से बात कर रहे हैं, तो आप उससे जो कह रहे हैं, उसका टेक्स्ट संस्करण भी उसे दिखा सकते हैं।इसके अलावा  एवा आपकी आवाज सीख सकता है, इसलिए यह बेहतर ढंग से निर्धारित कर सकता है कि आप बोल रहे हैं या कोई और।

14 हजार में इस स्मार्टफोन को खरीदकर बचत के साथ उठाएं कई खास फीचर का लाभ

फेसबुक पर भूलकर बी न करिये ऐसी गलती वरना हो सकता है भारी नुक्सान

Realme ने 10,000 mAh पावर बैंक को किया लॉन्च, इस दिन से सेल में होगा उपलब्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -