'बांग्लादेशी हिन्दुओं के पलायन पर क्यों नहीं बनी फिल्म ?' कश्मीर फाइल्स देखकर बोलीं तस्लीमा नसरीन
'बांग्लादेशी हिन्दुओं के पलायन पर क्यों नहीं बनी फिल्म ?' कश्मीर फाइल्स देखकर बोलीं तस्लीमा नसरीन
Share:

नई दिल्ली: जानी मानी लेखिका तसलीमा नसरीन ने कश्मीरी हिन्दुओं के वीभत्स नरसंहार की हकीकत को दर्शाने वाली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देख ली है. तसलीमा ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए बताया है कि उन्हें फिल्म देखने के बाद क्या महसूस हो रहा है. साथ ही उन्होंने बांगलादेशी हिन्दुओं को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. तसलीमा नसरीन का कहना है कि कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में रहने का उनका अधिकार वापस मिलना चाहिए.

तसलीमा नसरीन ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'आज द कश्मीर फाइल्स देखी. यदि कहानी 100 फीसद सच है, कुछ बढ़ा-चढ़ा कर नहीं बताया गया, कोई आधा-अधूरा सच नहीं दिखाया गया, तो सही में ये बेहद दुखभरी कहानी है और कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में रहने का हक वापस मिलना चाहिए. मुझे समझ नहीं आता कि बांग्लादेश से बांग्लादेशी हिन्दुओं के निकाले जाने पर किसी ने कोई फिल्म क्यों नहीं बनाई.' वहीं, यदि 'द कश्मीर फाइल्स' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो इस मूवी ने 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत और पूरी दुनिया के बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म धमाल मचा रही है. अनुमान है कि फिल्म 125 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार करेगी. फिल्म की रिलीज को अभी एक सप्ताह ही हुआ है और इसकी स्क्रीन्स में भारी इजाफा किया गया है. माना जा रहा है कि दूसरे सप्ताह में भी ये फिल्म बड़े रिकॉर्ड्स बनाएगी.

बता दें कि देशभर में इस फिल्म को सराहा जा रहा है. फिल्म देखने के बाद कई दर्शक भावुक हो रहे हैं. वहीं कई अपने अनुभव और कहानी को भी शेयर कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी 'द कश्मीर फाइल्स' की प्रशंसा की थी. उन्होंने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और अभिनेता अनुपम खेर को दर्शकों के सामने सच्चाई रखने के लिए बधाई भी दी थी. भारत के कुछ राज्यों में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को कर मुक्त भी कर दिया है. 

राजीव गांधी और फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने क्यों छोड़ दिए थे 70 खूंखार आतंकी ? पूर्व DGP ने बताई 'नरसंहार' की सच्चाई

'भारत हिंदू और मुस्लिम दोनों का देश है', द कश्मीर फाइल्स विवाद पर बोले नाना पाटेकर

'नारा-ए-तकबीर और अल्लाहू-अकबर’ के नारे, राधास्वामी मंदिर पर कट्टरपंथियों ने फिर किया हमला, तोड़ी मूर्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -