क्या भाजपा की साख बचाने के लिए कुर्बान हुए तीरथ सिंह रावत ? जानिए क्यों देना पड़ा इस्तीफा
क्या भाजपा की साख बचाने के लिए कुर्बान हुए तीरथ सिंह रावत ? जानिए क्यों देना पड़ा इस्तीफा
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में भाजपा के एक और सीएम तीरथ सिंह रावत अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। रावत दिल्ली बुलाए गए थे और लौटने पर भूतपूर्व सीएम हो गए। उन्हें चार माह पहले ही सीएम बनाया गया था। त्रिवेंद्र सिंह रावत से पद छुड़वाने के बाद उनकी ताजपोशी कराई गई थी। सांसद रहते हुए तीरथ सिंह रावत को सीएम पद सौंपा गया था। सीएम बने रहने के लिए छह माह में उनका विधायक बनना जरूरी था। लेकिन बताया गया कि भाजपा को डर था कि सरकार के खिलाफ लोगों की नाराज़गी के चलते रावत का उपचुनाव जीतना मुश्किल है। 

बता दें कि उत्तराखंड में भाजपा की वर्तमान सरकार का यह अंतिम साल है। चुनावी साल में भाजपा लगातार सीएम बदल रही है। जब त्रिवेंद्र ने इस्तीफा दिया था तो उनसे सवाल किया गया था कि आप क्यों पद छोड़ रहे हैं? इस पर रावत ने कहा था कि, यह दिल्ली के नेताओं से पूछिए। अब तीरथ ने भी दिल्ली में नेताओं से मीटिंग के बाद ही त्यागपत्र दे दिया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में 2017 में हुए चुनाव में भाजपा को 70 में से 57 सीटों पर जीत मिली थीं। अभी गंगोत्री और नैनीताल विधानसभा सीटें रिक्त हैं। वहां उपचुनाव हो सकते हैं। लेकिनर कोरोना के चलते परेशान लोगों की मदद में विफल रहने के चलते भाजपा जीत को लेकर आश्वस्त नहीं बताई जाती है। ख़ासकर तीरथ सिंह रावत की जीत को लेकर भाजपा सशंकित है।

भाजपा ने तीरथ को भी सरकार के प्रति लोगों की नाराज़गी के कारण ही हटाया था। उन्हें काम करने का मौक़ा और समय भी नहीं मिला। मार्च में उन्होंने शपथ ग्रहण की थी। फिर कोरोना के कारण गतिविधियां सीमित हो गईं। वह खुद भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। ऐसे में उन्हें त्रिवेंद्र के काम से उपजी नाराज़गी दूर करने का अवसर भी नहीं मिला। अब 21 साल पुराने उत्तराखंड में अब 10वां सीएम शपथ ग्रहण करेगा।

दुनियाभर को प्लास्टिक और प्रदुषण से मुक्त रखने के लिए मनाया जाता है प्लास्टिक दिवस

'हवाला' मनी केस में केरल पुलिस ने बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन को भेजा समन

बंगाल में 'हाई कोर्ट' का आदेश भी 'बेअसर', भाजपा कार्यकर्ता फिर हुए लहूलुहान, 30 घरों में लूटपाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -