गूगल ने प्ले-स्टोर से हटाए Mitron और Remove China Apps
गूगल ने प्ले-स्टोर से हटाए Mitron और Remove China Apps
Share:

गूगल ने हाल ही में तेजी से वायरल हो रहे दो मोबाइल एप को प्ले-स्टोर से हटा दिया है। इन दोनों एप के नाम ‘Mitron’ और ‘Remove China Apps’ हैं। इन दोनों एप्स को बहुत ही कम समय में भारत में काफी लोकप्रियता मिली थी। अब गूगल ने बताया है कि इन दोनों को प्ले-स्टोर से क्यों हटाया गया है?एंड्रॉयड और गूगल प्ले के वाइस प्रेसिडेंट समीर सामत ने ने अपने एक बयान में कहा, 'हमने इस सप्ताह की शुरुआत में एक वीडियो एप को टेक्निकल पॉलिसी इश्यू की वजह से हटाया।

 हम इश्यू को फिक्स करने के लिए डेवलपर की लगातार मदद कर रहे हैं, ताकि वे फिर से अपने एप को प्ले-स्टो पर पब्लिश कर सकें।'ऐसे में मित्रों एप जल्द ही प्ले-स्टोर पर वापस आ सकता है। अब बात रिमूव चाइना एप्स (Remove China Apps) की करें तो इस एप के वापस आने की संभावना बहुत ही कम है, क्योंकि यह एप दूसरे एप को फोन से डिलीट करने के ट्रेंड को बढ़ावा देता है।सामत ने कहा, 'डेवलपर्स के साथ एक स्वस्थ और प्रतिस्पर्धी माहौल सुनिश्चित करने के लिए हमने एक नियम है। 

प्ले-स्टोर पर डेवलपर्स डिजाइन और इनोवेशन के आधार सफल हो सकते हैं, ना कि किसी खास एप को निशाने पर लेकर। किसी अन्य एप के प्रति इस तरह का रवैस डेवलपर्स और यूजर्स के हित में नहीं है। हमने पिछले कुछ समय में कई एप्स पर इस नियम को लागू किया है।'बता दें कि मित्रों एप टिकटॉक की तरह ही था और उसके फीचर्स भी टिकटॉक के जैसे ही हैं। वहीं रिमूव चाइना एप्स भारतीय यूजर्स के फोन में मौजूद सभी चाइनीज एप को डिलीट करने का काम करता था। महज 15 दिनों रिमूव चाइना एप्स को एक करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया था।

12 हजार से ज्यादा मोबाइल में IMEI नंबर है एक, चीनी कंपनी पर मुकदमा

Infinix Hot 9 Pro की आज है पहली सेल, डिस्काउंट के साथ मिलेंगे शानदार ऑफर

गूगल देगा नस्लवाद के खिलाफ लड़ाई में इतनी राशि का योगदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -