जम्मू के कठुआ में मासूम से रेप पर चुप क्यों है महिला आयोग ?
जम्मू के कठुआ में मासूम से रेप पर चुप क्यों है महिला आयोग ?
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की मासूम से रेप और हत्या के मामले पर राजनीति तेज होती जा रही है. बुधवार को जम्मू बंद बुलाया गया था. एक तरफ आतंक और दूसरी तरफ भीषण बर्फ़बारी का सामना करती अवाम अब आये दिन होने रेप की वारदातों से भी जुंझ रही है. मगर मुद्दे पर महिला आयोग की चुप्पी पर सवालिया निशान लग रहे है. जहा एक और मामलें पर महिला आयोग उदास है वही राष्ट्रिय महिला आयोग की रेखा शर्मा नजमा  हेपतुल्ला के साथ महिलाओं के प्रति चिंता जाहिर करती अपनी फोटो शेयर कर रही है. गौर करने वाली बात है कि कल मणिपुर की राज्यपाल नजमा का जन्मदिवस भी है . रेखा शर्मा की इस फोटो पर कई लोगों ने सवालिया निशान उठाते हुए उन पर कश्मीर की महिलाओं के प्रति उदासीन रहने का आरोप तक लगाया है.

गौरतलब है कि कठुआ में आठ साल की मासूम से रेप और हत्या के मामले पर मंगलवार को वकीलो ने चार्जशीट दाखिल करने जा रही टीम का विरोध किया और अब बुधवार को जम्मू बंद बुलाया गया है. पुलिस ने इस बारे में कुछ वकीलों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है. जिन्होंने उन्हें आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने से रोकने का कथित रूप से प्रयास किया. चर्चित मामले ने राज्य की राजनीति को भी विभाजित कर दिया है. महबूबा मुफ्ती सरकार के कम से कम दो भाजपा मंत्रियों ने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं.

बकरवाल मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाली पीड़िता दस जनवरी को यहां से 90 किलोमीटर दूर कठुआ के रासना गांव के पास के जंगलों में बने अपने घर से गायब हो गई थी. एक सप्ताह बाद उसका शव पास के इलाके से मिला था और मेडिकल जांच में यौन उत्पीड़न का पता चला था. शुरूआती जांच में पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा था. बाद में मामला जम्मू कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा को सौंपा गया था. 

कठुआ रेप मामले में राजनीति हुई तेज

बॉयफ्रैंड के घर फंदे पर झूलती मिली युवती

इंसान होना एक गाली है - वीके सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -