अगर आपके हाथ में भी छोटे-छोटे क्रॉस के निशान तो पढ़ लें यह खबर वरना....
अगर आपके हाथ में भी छोटे-छोटे क्रॉस के निशान तो पढ़ लें यह खबर वरना....
Share:

आप सभी को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र की विभिन्न शाखाओं में एक ‘हस्तरेखा शास्त्र’ सबसे मुख्य माना जाता है. ऐसे में कहते हैं कि इसके माध्यम से हाथ की रेखाओं को पढ़कर भविष्य के संकेत के बारे में जानकारी हांसिल की जा सकती है. कहते हैं हथेली में कई प्रकार की रेखाएं होती हैं जिनमें भाग्य रेखा, हृद्य रेखा, जीवन रेखा, विवाह की रेखा आदि मुख्य मानी जाती है और इसके अलावा हथेली पर कुछ शुभ-अशुभ चिह्न भी होते है. कहते हैं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारी हथेली पर ऐसे कई निशान होते हैं जो छोटी-छोटी रेखाओं के मिलने या टकराने से बन जाते हैं. अब इनमें से कुछ निशान हमें शुभ फल देते हैं लेकिन कुछ बेहद अशुभ होते हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं हाथों पर बने छोटे-छोटे क्रॉस के निशान के बारे में. जी हाँ, कहते हैं हथेली पर बना क्रॉस का निशान मुसीबत, निराशा, खतरा और कभी-कभी जीवन में संकट का संकेत देने के लिए होता है और क्रॉस के लक्षण विभिन्न पर्वतों और रेखाओं की स्थिति पर निर्भर करते हैं. जी हाँ, ज्योतिषों के अनुसार विभिन्न पर्वतों और रेखाओं पर अपनी स्थिति के आधार पर क्रॉस के कुछ सामान्य लक्षण होते हैं जो अलग-अलग संकेत देते हैं.


1. सूर्य पर्वत पर क्रॉस - कहते हैं सूर्य ग्रह हमें समाज में यश, सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाता है, और इसी पर्वत पर अशुभ चिह्न का होना मुसीबतें खड़ी कर देता है. जी हाँ, इससे व्यक्ति को प्रसिद्धि, कला या धन की खोज निराशा मिलती है.


2. शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान - कहते हैं यह दुर्घटना के द्वारा एक हिंसक मृत्यु के संकट की चेतावनी देता है और जब यह पर्वत के केंद्र पर स्थित हो, तो व्यक्ति के जीवन में भाग्यवादी की प्रवृत्ति को बढ़ जाती है.


3. बुध पर्वत पर क्रॉस का निशान - कहा जाता है अगर इस पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो व्यक्ति की बेईमान प्रकृति होती है और वह बुद्धि को नष्ट करने का काम करता है. इसी के साथ सब कुछ जानते हुए भी वह बुरे काम करता रहता है.


4. चंद्र पर्वत पर क्रॉस का निशान - कहते हैं अगर चंद्र पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो पद, तो व्यक्ति कल्पना से प्रभावित रहेगा और व्यक्ति सदैव सपनों की दुनिया मे रह कर खुद को धोखा देने वाला होगा.


5. शुक्र पर्वत पर क्रॉस का निशान - जब क्रॉस शुक्र पर्वत पर स्थित हो तो कुछ संकट या प्रेम संबंध में कष्ट का संकेत देता है और प्रेम संबंधों और विलासता का करक होता है.


6. जीवन रेखा पर क्रॉस का निशान - कहते हैं क्रॉस का निशान जब जीवन रेखा के करीब हो तो व्यक्ति को संकट और मुसीबत अपने घनिष्ठ रिश्तेदारों द्वारा प्राप्त होने लगती है.

मौनी अमावस्या के अद्भुत संयोग में किया जाएगा कुंभ का दूसरा शाही स्नान, जानिए मुहूर्त

मौनी अमावस्या पर जरूर करें ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ, हर काम होगा सफल

इन 3 राशियों को 14 फरवरी को मिल जाएगा सच्चा प्यार, होंगी खुशियां ही खुशियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -