मंगलवार को कर लें यह एक काम, मिल जाएगी कर्ज के बोझ से मुक्ति

Feb 04 2019 08:40 PM
मंगलवार को कर लें यह एक काम, मिल जाएगी कर्ज के बोझ से मुक्ति

आप सभी को बता दें कि शास्त्रों में मंगलवार और बुधवार को कर्ज के लेन-देन के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. कहते हैं मंगलवार को कर्ज लेने वाला जीवनभर कर्ज नहीं चुका पाता है और उसका सारा धन ऐसे ही चला जाता है. अगर आप भी मंगलवार को कर्ज लेते हैं तो कभी ना दें. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 3 अचूक उपाय जो आपको कर्ज से मुक्ति दिला देंगे. 

1. कहते हैं अगर कोई व्यक्ति कर्ज से मुक्ति चाहता है तो उसे मंगलवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर 'ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:' मंत्र बोलते हुए मसूर की दाल चढ़ा देना चाहिए.

2. अगर कोई कर्ज से मुक्ति चाहता है तो उसे शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद अपनी लंबाई के बराबर काला धागा लेकर उसे 1 नारियल के ऊपर लपेट लेना चाहिए. इसके बाद अपनी नियमित पूजा के साथ इसका भी पूजन करना चाहिए. वहीं पूजा के बाद इस नारियल को भगवान से ऋणमुक्ति के लिए प्रार्थना करते हुए बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. कहते हैं इस छोटे से उपाय को करने से स कुछ सफल हो जाता है और लाभ ही लाभ होता है.

3. ज्योतिषों के अनुसार कर्ज से मुक्ति का रामबाण उपाय गजेन्द्र मोक्ष का पाठ है. जी हाँ, शनिवार को ऋणमुक्तेश्वर महादेव का पूजन कर सकते हैं.

मौनी अमावस्या के अद्भुत संयोग में किया जाएगा कुंभ का दूसरा शाही स्नान, जानिए मुहूर्त

मौनी अमावस्या पर जरूर करें ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ, हर काम होगा सफल

इन 3 राशियों को 14 फरवरी को मिल जाएगा सच्चा प्यार, होंगी खुशियां ही खुशियां