'जियारत के पैसे क्यों नहीं दिए..', अजमेर दरगाह के खादिम ने सरवर हुसैन को बुरी तरह पीटा, गंजा कर मूंछें काटी, मारपीट में महिलाएं भी शामिल
'जियारत के पैसे क्यों नहीं दिए..', अजमेर दरगाह के खादिम ने सरवर हुसैन को बुरी तरह पीटा, गंजा कर मूंछें काटी, मारपीट में महिलाएं भी शामिल
Share:

जयपुर: राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत करने गए एक तीर्थयात्री पर मानवाधिकारों के दुरुपयोग और शारीरिक हमले का मामला सामने आया है। पीड़ित सरवर हुसैन का आरोप है कि दरगाह के खादिम ने उसके साथ मारपीट और बदसलूकी की। पीड़ित के मुताबिक, जियारत (एक किस्म का दान) के लिए पैसे न देने पर दरगाह के खादिमों ने उसका सिर मुंडवा दिया और आधी मूंछें काट दीं। पीड़ित सरवर हुसैन ने कहा कि खादिमों ने उसका सारा पैसा भी लूट लिया। घटना के बाद पुलिस ने बताया कि उन्होंने इस मामले में 3 खादिमों को गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर यह घटना शनिवार (23 सितंबर 2023) को हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के रहने वाले सरवर हुसैन ने घटना की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि 23 सितंबर को वह अपने दोस्तों मनीष और आसिफ के साथ अजमेर शरीफ दरगाह पर माथा टेकने गए थे। जब वे वहां पहुंचे तो दरगाह के एक खादिम जिसका नाम सैयद रहमत अली था, ने उन सभी से जियारत के लिए पैसे मांगे। लेकिन जब सरवर हुसैन ने पैसे देने से इनकार कर दिया, तो वहां मौजूद खादिम और उनके समर्थकों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। सरवर को पीटने के बाद आरोपी उसे जबरन दरगाह के दूसरे हिस्से में ले गए। शिकायत में, सरवर ने बताया कि आरोपी ने उसके बाल मुंडवा दिए और उसकी मूंछों का एक हिस्सा काट दिया। साथ ही उन्होंने उसकी जेब में रखे सारे पैसे भी छीन लिए। 

मीडिया रिपोर्टों में आरोपी खादिम रहमत अली के सहयोगियों की पहचान कासिम और मोहम्मद फैज़ सलमानी के रूप में की गई है। स्थानीय पुलिस को दी अपनी शिकायत में सरवर हुसैन ने यह भी कहा कि उन्हें पीटने और दुर्व्यवहार करने वालों में तीन महिलाएं भी शामिल थीं। आरोपी उल्टा सरवर को ही चोर और जेबकतरा कहने लगे। उनकी शिकायत के बाद पुलिस ने खादिम सैयद रहमत अली को उसके सहयोगियों कासिम शेख और फैज़ सलमानी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया से बातचीत में थाना प्रभारी जगदीश मीना ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। 

'राम मंदिर पर खुद बमबारी करके दोष मुस्लिमों पर डालेगी भाजपा..', कर्नाटक कांग्रेस में मंत्री बीआर पाटिल का दावा

मदरसे में 9 साल की बच्ची का बलात्कार, मरा हुआ समझकर मौलवी इरफ़ान हुआ फरार

किराए के मकान में अवैध पटाखा फैक्ट्री चला रहा था सारिक, हुआ ब्लास्ट, 3 लोगों की मौत, 4 जख्मी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -