आखिर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को फॉलो क्यों नहीं करते सीएम योगी ?
आखिर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को फॉलो क्यों नहीं करते सीएम योगी ?
Share:

आज के इंटरनेट युग में सोशल मीडिया एक बड़ा हथियार बन गया है। सोशल मीडिया की ताकत आज के समय में इतनी बढ़ गई है कि, इस पर की गई एक पोस्ट भी देश में बवाल मचा सकती है। वहीं राजनेता भी इसकी उपयोगिता को समझते हुए अपने प्रचार में सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। लेकिन इन सबमे दिलचस्प यह होता है कि कौन सा राजनेता किसे फॉलो कर रहा है। इन राजनेताओं में एक बड़ा नाम उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का भी है। 

सीएम योगी भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रीय रहते हैं, ट्विटर पर उनके 15.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं, वहीं इंस्टाग्राम पर 2.4 मिलियन यूज़र्स सीएम योगी को फॉलो करते हैं। लेकिन ध्यान देने पर पता चलता है कि सीएम योगी खुद इंस्टाग्राम पर केवल 4 एकाउंट्स को फॉलो करते हैं, जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी सरकार और CM ऑफिस यूपी शामिल हैं। लेकिन सीएम योगी देश के प्रथम नागरिक यानी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को फॉलो नहीं करते हैं। ये अपने आप में एक बड़ा सवाल है कि, आखिर एक राज्य के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को तो फॉलो करते हैं, लेकिन देश के राष्ट्रपति को नहीं ?

हालांकि, अगर सीएम योगी का ट्विटर अकाउंट देखा जाए तो वहां उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू दोनों को फॉलो कर रखा है, मगर इंस्टाग्राम पर नहीं। हालांकि, ऐसा बिलकुल नहीं है कि सीएम योगी, राष्ट्रपति का सम्मान नहीं करते, वे कई मौकों पर राष्ट्रपति के प्रति आदर व्यक्त कर चुके हैं। लेकिन, आज जब चुनाव प्रचार से लेकर आरोप-प्रत्यारोप तक सब कुछ सोशल मीडिया के जरिए होने लगा है, ऐसे में इंस्टाग्राम पर सीएम योगी का पीएम और गृह मंत्री को फॉलो करना, लेकिन राष्ट्रपति को फॉलो न करना सवाल तो जरूर उठाता है। 

आंध्र प्रदेश स्थापना दिवस पर जगन रेड्डी ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

'गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करें': बाबा रामदेव

‘सर रोज हमारी बेइज्जती हो रही है’, SC कमीशन के उपाध्यक्ष से समीर वानखेड़े ने की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -