J&K: इस वजह से बीजेपी ने छोड़ा पीडीपी का साथ
J&K: इस वजह से बीजेपी ने छोड़ा पीडीपी का साथ
Share:

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी ने पीडीपी को दिया गठबंधन वापस ले लिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई कोर कमिटी की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है. बीजेपी के इस फैसले के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. महबूबा ने शाम चार बजे पीडीपी की बैठक बुलाई है. इससे पहले बीजेपी बैठक के बाद पार्टी महासचिव राम माधव ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि, जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात पर चर्चा हुई उसके बाद पार्टी ने यह फैसला लिया. बैठक से पहले अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ बैठक की.

इस वजह से पड़ी बीजेपी पीडीपी में दरार 
 
राम माधव के मुताबिक, 'ताजा हालात के बाद गठबंधन में काम करना पार्टी के लिए मुश्किल हो गया था. हालांकि भाजपा हमेशा से ही शांति और घाटी में अमन के लिए प्रयासरत रही लेकिन विभिन्न कारणों से जम्मू-कश्मीर की सरकार नहीं कर पाई. जिस तरीके से घाटी में अचानक घटनाएं बढ़ी है उससे राज्य की हालत और बिगड़ते गए.' राम माधव ने कहा कि, 'जम्मू में शांति के लिए पार्टी ने गठबंधन किया था. मोदी सरकार ने हर संभव राज्य सरकार के लिए मदद की लेकिन फिर भी हालात नहीं सुधर रहे थे.'

गौरतलब है कि सिर्फ इस साल घाटी में 480 बार सीजफायर का उन्लंघन किया गया है. जबकि पिछले साल इस समय तक यह आंकड़ा 111 पर था. बावजूद इसके मुफ़्ती सरकार लगातार केंद्र से सीजफायर की मांग करती रही है. वहीं पिछले दिनों एक अख़बार के सम्पादक और औरंगजेब नाम के एक सिपाही को अगवा कर गोली मारने की घटना भी सामने आई थी. इसके आलावा पूरे रमजान के महीने भी कश्मीर के विभिन्न इलाकों से पत्थरबाजों की घटनाएं भी सुर्खियां बनी रही.  

 

पीडीपी-बीजेपी का गठबंधन टुटा, शाम तक मुफ़्ती का इस्तीफा संभव

'मैं कश्मीर जा कर कुल्हाड़ी से आतंकियों को काट डालूंगा'

कश्मीर : 30 दिनों के बाद दहाड़े भारतीय शेर, एक ही दिन में 4 आतंकी ढ़ेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -