आप 'केजरीवाल' का साथ क्यों नहीं दे रहे ? अमेरिका में राहुल गांधी से पुछा गया सवाल, मिला ऐसा जवाब
आप 'केजरीवाल' का साथ क्यों नहीं दे रहे ? अमेरिका में राहुल गांधी से पुछा गया सवाल, मिला ऐसा जवाब
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय अमेरिका में हैं और सात समंदर पार से वो लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार पर निशाना साध रहे हैं. इसी बीच उन्होंने विपक्षी एकता पर भी बयान दिया है. राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस सभी दलों से संपर्क में हैं. कुछ दल साथ आ गए हैं और कुछ अन्य भी आगे साथ आएंगे. दरअसल, वॉशिंगटन डीसी में राहुल गांधी से सवाल किया गया कि आप विपक्ष को एकजुट करने की कवायद कर रहे हैं, मगर कांग्रेस, केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) संरक्षक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का समर्थन क्यों नहीं कर रही है?

दरअसल, केंद्र सरकार दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग मामले में अध्यादेश लाई है. लोकसभा में सरकार का अध्यादेश का पास होना तय है, लेकिन राज्यसभा के लिए केजरीवाल सभी विपक्षी नेताओं के साथ बैठकें कर-करके समर्थन हासिल करने की कोशिशों में लगे हुए हैं, ताकि राज्यसभा में अध्यादेश पास न हो सके. यही वजह है कि, कभी कांग्रेस को पानी पी-पीकर कोसने वाले केजरीवाल बार-बार उसकी तरफ हाथ बढ़ा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस अभी केजरीवाल से दूरी बनाए हुए हैं. हालाँकि, इससे पहले जब AAP नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों की कार्रवाई चल रही थी, तो कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से फोन कर केजरीवाल से सहानुभूति जाहिर की थी, क्योंकि कांग्रेस के कई नेता भी भ्रष्टाचार के मामलों में जमानत पर हैं, जिसमे राहुल गांधी और सोनिया गांधी जैसे बड़े नेताओं का भी नाम शामिल है. ऐसे में जाँच एजेंसियों के खिलाफ तो कांग्रेस और AAP एकजुट नज़र आती है। 

वहीं, राहुल गांधी ने अब केजरीवाल को समर्थन देने या न देने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि ये पार्टी का आंतरिक मामला है. हम उस पर मंथन कर रहे हैं. विपक्ष एकजुट है. हालांकि यह थोड़ा कॉम्प्लिकेटेड है. क्योंकि हम कई स्थानों पर विपक्षी दलों से ही लड़ रहे हैं. ऐसे में गिव-एंड टेक आवश्यक है. मगर इस मामले (विपक्षी एकजुटता) में बहुत अच्छा काम हो रहा है. पहले लगा कि AAP और कांग्रेस एक होकर चुनाव विपक्षी एकता को और ताकत देंगे, लेकिन कांग्रेस को समझ आया कि यदि किसी ने पार्टी का सबसे अधिक नुकसान किया है तो वो AAP ही है. क्योंकि, AAP ने ही कांग्रेस से दिल्ली और पंजाब की सत्ता छीनी है, जहाँ अब कांग्रेस नाममात्र की रह गई है। 

अमेरिका में राहुल गाँधी ने दिया 'मुस्लिम वोट बैंक' को रिझाने वाला बयान, क्या 2024 में कांग्रेस को मिलेगा लाभ ?

'होना-जाना कुछ नहीं, बस लगे हुए हैं नितीश कुमार..', विपक्षी एकता की कोशिशों पर बोले उपेंद्र कुशवाहा

राहुल गांधी का दावा- गुरुनानक थाईलैंड गए थे! सुखबीर सिंह बादल बोले- जिस विषय का ज्ञान न हो, उसपर मत बोलो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -