दिल्ली में इतनी बड़ी मात्रा में क्यों ख़रीदे जा रहे प्रतिबंधित चाक़ू ? भारी बिक्री के बाद पुलिस अलर्ट
दिल्ली में इतनी बड़ी मात्रा में क्यों ख़रीदे जा रहे प्रतिबंधित चाक़ू ? भारी बिक्री के बाद पुलिस अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बड़ी मात्रा में चाइनीज चाकुओं की ऑनलाइन ख़रीद हो रही है। इस मामले में अब दिल्ली पुलिस ने बड़े खुलासे किए हैं। पुलिस के अनुसार, ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से अभी तक 5000 से ज्यादा प्रतिबंधित चाकुओं की बिक्री हो चुकी है। पुलिस इस मामले में दो आरोपियों की खोज में लगी हुई है।

दिल्ली पुलिस यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि आख़िर इतनी बड़ी मात्रा में चाकू खरीदने के पीछे क्या मकसद है? पुलिस ने ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट और मीशो को नोटिस जारी कर चाकू खरीदने वाले सभी लोगों की फेहरिस्त, उनके पते उनके फोन नंबर देने के लिए कहा है, जिस से आगे की जांच बढ़ाई जा सके। पुलिस को आशंका है कि इनमें से कुछ चाकूओं का उपयोग बीते दिनों हुई वारदात में हुआ है। बता दें कि, दिल्ली में इस तरह के चाकूओं को रखना प्रतिबंधित है। यह मामला आर्म्स एक्ट के अंतर्गत आता है।

बता दें कि, हाल ही में दिल्ली पुलिस को एक लावारिस बैग मिला था, जो किसी कोरियर ब्वॉय का लग रहा था। जब उस बैग को खोला गया, तो उसमें से दर्जनों चाइनीज चाकू मिले थे। प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि गुजरात और हैदराबाद में वसीम और नदीम नाम के लड़कों ने एक साथ बल्क में कई चाकुओं के ऑर्डर दिए थे। इसके बाद पुलिस इन दोनों की खोज में लगी हुई है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने अभी तक कुल 14500 चाकू बरामद किए हैं। ये चाकू चीन से मंगाए गए थे। इनकी बिक्री ऑनलाइन प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट और मीशो एप के जरिए हो रही थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को अरेस्ट किया है।

तमिलनाडु अक्टूबर में ग्लोबल टाइगर समिट की मेजबानी करेगा

जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा शरजील इमाम, असम को भारत से काटने की रच रहा था साजिश

अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -