किसके प्रचारक ने कहा जर्सी गायों के दूध से अपराध बढ़ रहे है ?
किसके प्रचारक ने कहा जर्सी गायों के दूध से अपराध बढ़ रहे है ?
Share:

एक संघ प्रचारक ने अजीबोगरीब बयान दिया है. उनका कहना है कि, " देश में अपराध इसलिए बढ़ रहे हैं, क्योंकि लोग भैंस और जर्सी नस्ल की गायों का दूध पी रहे हैं." देशभर में गौ सेवा का काम देख रहे संघ के वरिष्ठ प्रचारक शंकर लाल ने कहा कि भैंस और जर्सी के दूध तामसी होता है. इससे पीने से लोगों में क्रोध बढ़ता है और सहनशीलता खत्म होती है, जिस कारण अपराध बढ़ते हैं. यदि लोग देसी गाय के दूध का सेवन करेंगे तो सात्विक होंगे और मन को शांति मिलेगी. यही नहीं, इससे अपराध में कमी आती है.'' संघ के वरिष्ठ प्रचारक शंकर लाल ने बताया कि गाय के माध्यम से हम 8 बिंदुओं पर काम कर रहे हैं. इसमें अपराध मुक्त भारत भी एक लक्ष्य है. इसके अलावा दूसरा बिंदु प्रदूषण मुक्त भारत है. इसमें गाय सबसे अहम योगदान दे सकती है. 1 ग्राम गाय के घी का दिया जलाने से सौ किलो ऑक्सीजन तैयार होती है और तुलसी के आगे घी का दिया जलाने से ओजोन बनती है.

शंकर लाल का कहना है कि यदि बीमार व्यक्ति के आगे घी का दिया जलाया जाए तो उसे ऑक्सीजन की कमी नहीं होती. शंकर लाल ने कहा कि सही मायने में भारतीय गाय (देसी गाय) ही गाय का असली स्वरुप होती है. देसी गाय की चमड़ी पतली और सुंदर होती है. जबकि विदेशी गायों की बात की जाए तो वो मोटी और भद्दी होती है. अगर गलती से गाय विष खा ले तो वह उसके दूध, घी, गोमूत्र और गोबर में नहीं जाता. यही वजह है कि बाइबल, कुरान जैसे ग्रंथों में गौमांस को निषेध है.

उन्होंने बताया कि गाय के जरिये हम रोजगार को भी बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं. एक गाय की यदि सही से देख रेख की जाए तो हर माह 50000 रुपये कमाए जा सकते हैं. देसी गायों के बारे में हम जगह-जगह ट्रेनिंग दे रहे हैं. साथ ही गाय के दूध, गोमूत्र और गोबर से अलग-अलग उत्पाद बनाना भी सिखा रहे हैं. खबरों के मुताबिक, संघ प्रचारक शंकर लाल 31 मार्च को गौ जप महायज्ञ के जरिये गाय के महत्व को आम जन साधारण तक पहुंचाने का काम करने वाले है.

भागवत ने केरल की स्कूल में किया ध्वजारोहण

बजट से नाराज किसानों का देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान

मोहन भागवत ने कहा श्रीलंका, बर्मा, तिब्बत, अफगान सब एक है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -