भागवत ने केरल की स्कूल में किया ध्वजारोहण
भागवत ने केरल की स्कूल में किया ध्वजारोहण
Share:

केरल : आज 26 जनवरी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने केरल के पलक्कड़ जिए एक स्कूल में तिरंगा फहराया. जानकारी के अनुसार भागवत के यहां आगमन को लेकर काफी समय से तैयारियां की जा रही थी. इससे पहले साल 2017 में 15 अगस्त यानि कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी भागवत ने एक स्कूल में ध्वजारोहण किया था और इसको लेकर काफी विवाद हुआ था.

जिस स्कूल में भागवत ने ध्वजारोहण किया वह CBSE से सम्बद्ध स्कूल है और यह स्कूल राज्य साकार का नहीं है. वहीँ भागवत ने कहा तिरंगा फहराने का हक़ देश के हर नागरिक का है और इसे कोई भी फहरा सकता है. गौरतलब है कि भागवत के दौरे के पहले केरल सरकार ने एक सर्कुलर जारी कर निर्देश दिए थे कि सभी सरकारी स्कूल, कॉलेजों और कार्यलयों में ध्वजारोहण विभाग अध्यक्षों द्वारा ही किया जायेगा. वहीँ इस निर्देश पर मुख्यमंत्री का कहना है कि यह निर्देश केंद्र द्वारा वर्तमान नियमो के तहत ही जारी किये गए हैं और इसमें कुछ नया नहीं किया गया.

वहीँ दौरे पर जाने से पहले गुरुवार के दिन भागवत ने मुंबई के एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा था कि मौजूदा समय में जातिगत राजनीति जरूरी हो गई है क्योंकि आज के दौर के लोग जाती के नाम पर ही वोट देते हैं और उसी आधार पर वोट देना पसंद करते हैं. यह वक्तव्य भागवत ने मुंबई शेयर मार्केट के सभागार में आयोजित 'राष्ट्रवाद और व्यापार में नैतिकता' विषय के कार्यक्रम में दिया. भागवत ने आगे कहा कि जब समाज में बदलाव होगा तो राजनीति अपने है ही बदल जाएगी. आराम और प्रतिष्ठा स्थायी नहीं होती और लोगों को इससे बच कर रहना चाहिए.

मोहन भागवत ने कहा श्रीलंका, बर्मा, तिब्बत, अफगान सब एक है

भागवत तीन दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़, चुनाव के बारे में हुई चर्चा

क्या है गुजरात परिणामो पर संघ की नाराजगी के मायने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -