किसको मिलेगा टिकट, किसका कटेगा पत्ता ? उम्मीदवारों को लेकर आज भाजपा का महामंथन
किसको मिलेगा टिकट, किसका कटेगा पत्ता ? उम्मीदवारों को लेकर आज भाजपा का महामंथन
Share:

नई दिल्ली: आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव और राजस्थान और मध्य प्रदेश के लिए शेष उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक आज शुक्रवार को शाम करीब 7 बजे दिल्ली स्थित पार्टी हेडक्वार्टर में होगी। बता दें कि, छत्तीसगढ़ में भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 90 में से 85 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।  मध्य प्रदेश में, पार्टी ने 230 सीटों में से 136 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जबकि राजस्थान में पार्टी ने विधानसभा की 200 सीटों में से 41 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है।

कई लोकसभा सांसदों और केंद्र सरकार के मंत्रियों को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है, उनमें से प्रमुख हैं मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और प्रल्हाद पटेल और राजस्थान में लोकसभा सांसद राज्यवर्धन राठौड़। बता दें कि, चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा, और छत्तीसगढ़ की शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा। मिजोरम में 7 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होंगे।

सभी राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. पांच राज्यों में से छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा। मतदान की तारीखों की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। पांच राज्यों के चुनाव महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले हो रहे हैं।

'तेलंगाना में कांग्रेस की सुनामी..', राहुल गांधी ने जताया जीत का भरोसा, KCR सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

'राहुल गांधी लीडर नहीं, रीडर हैं, बिना ध्यान दिए केवल स्क्रिप्ट पढ़कर लौट जाते हैं..', KCR के मंत्री का कांग्रेस नेता पर हमला

'कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अपना ATM बना रखा है, जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी..', बघेल सरकार पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -