Share:
'तेलंगाना में कांग्रेस की सुनामी..', राहुल गांधी ने जताया जीत का भरोसा, KCR सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
'तेलंगाना में कांग्रेस की सुनामी..', राहुल गांधी ने जताया जीत का भरोसा, KCR सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

हैदराबाद: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में शासन सुरक्षित करने की पार्टी की क्षमता पर भरोसा जताते हुए कहा कि ''कांग्रेस की लहर सुनामी की तरह तेलंगाना की ओर बढ़ रही है।'' गुरुवार को तेलंगाना में रैलियों में अपने संबोधन के दौरान, राहुल गांधी ने उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से जाति जनगणना के नतीजों का खुलासा न होने के बारे में सवाल पूछा। 

यह कार्यक्रम 'विजय भेरी यात्रा' के हिस्से के रूप में हुआ, जिसके दौरान कांग्रेस सांसद ने तेलंगाना के भूपालपल्ली, पेद्दापल्ली और करीमनगर जिलों में विभिन्न सभाओं में भाषण दिए। रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तेलंगाना में कांग्रेस की लहर सुनामी की तरह आ रही है। उन्होंने कहा कि, "तेलंगाना में सुनामी की तरह कांग्रेस की लहर आ रही है। पहले यह तेलंगाना में आएगी और फिर दिल्ली में (लोकसभा चुनाव में)।" सिंचाई परियोजनाओं में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि BRS और भाजपा के बीच एक मौन समझ है। हालांकि, बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने पहले इस आरोप से इनकार किया था।

तेलंगाना में संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, जिस तरह दिल्ली में भाजपा को हराना चाहिए, उसी तरह तेलंगाना में बीआरएस को हराना चाहिए। इसलिए उन्होंने लोगों से कांग्रेस को पूरा समर्थन देने का आग्रह किया। राहुल ने जाति जनगणना को देश का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा और एक "एक्स-रे" बताया जो दलितों, आदिवासियों और ओबीसी की स्थिति पर प्रकाश डालेगा। उन्होंने आगे कहा कि जाति जनगणना इस बात पर भी असर डालेगी कि देश की संपत्ति कैसे बिखरी हुई है।

उन्होंने पीएम मोदी और KCR पर जाति जनगणना के मुद्दे पर चुप रहने का आरोप लगाया। इसके अलावा, राहुल ने आश्वासन दिया कि तेलंगाना में कांग्रेस के सत्ता में आने पर वह जाति जनगणना कराएगी। उन्होंने कहा, दिल्ली (केंद्र में) चुनाव जीतने के बाद दिल्ली (देश में) में भी  जाति जनगणना कराई जाएगी। राहुल ने यह भी याद किया कि उन्होंने यूपीए शासन की 2011 की जनगणना से जाति जनगणना के आंकड़ों को उजागर करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर दबाव डाला था। इस बीच, राहुल गांधी ने शुक्रवार को तेलंगाना के जगतियाल जिले में सड़क किनारे एक भोजनालय में डोसा बनाने में हाथ आजमाया।

'राहुल गांधी लीडर नहीं, रीडर हैं, बिना ध्यान दिए केवल स्क्रिप्ट पढ़कर लौट जाते हैं..', KCR के मंत्री का कांग्रेस नेता पर हमला

'कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अपना ATM बना रखा है, जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी..', बघेल सरकार पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर

आयातक से निर्यातक बना भारत ! डिफेंस एक्सपोर्ट में हुआ 23 गुना का जबरदस्त इजाफा, 85 देश खरीद रहे हमारे हथियार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -