MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा? रविशंकर प्रसाद ने किया ये खुलासा
MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा? रविशंकर प्रसाद ने किया ये खुलासा
Share:

 

भोपाल: बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी का संसदीय बोर्ड इस बात पर फैसला करेगा कि 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के पश्चात् मध्य प्रदेश का अगला सीएम कौन होगा। सत्तारूढ़ बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 3 केंद्रीय मंत्रियों - नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते तथा प्रहलाद पटेल एवं पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत 7 लोकसभा सदस्यों को मैदान में उतारने का फैसला लिया है। इससे संकेत प्राप्त होता है कि मुख्यमंत्री पद के लिए बीजेपी ने विकल्प खुले रखे हैं।
    
पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा, 'यह पार्टी की परंपरा है कि संसदीय बोर्ड फैसला लेता है...और सरकार बनने पर विधायकों की राय ली जाएगी। एक योग्य व्यक्ति मुख्यमंत्री बनेगा।' वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि यदि बीजेपी मध्य प्रदेश में फिर सत्ता में आती है तो प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन हो सकता है। इस वर्ष अगस्त में मीडिया से चर्चा के चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जब पूछा गया था कि यदि चुनाव के पश्चात् बीजेपी सत्ता बरकरार रखती है तो क्या मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने रहेंगे, तो उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया था। शाह ने कहा था, ''आप (मीडिया) पार्टी का काम क्यों कर रहे हैं? हमारी पार्टी अपना काम करेगी। शिवराज जी मुख्यमंत्री हैं तथा हम चुनाव में हैं...(पीएम नरेन्द्र) मोदी जी और शिवराज जी के विकास कार्यों को जनता तक ले जाएं। 

विपक्षी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रसाद ने कहा कि जब हमास के आतंकवादियों ने इजराइल पर हमला किया तो पीएम मोदी ने इसकी निंदा की, मगर साथ ही भारत ने फलस्तीन में जरूरतमंद लोगों की सहायता की। उन्होंने कहा- ''मगर कांग्रेस का रुख वही है जो केरल में मुस्लिम लीग का था। हमास के एक नेता ने केरल में एक रैली को संबोधित किया मगर कांग्रेस इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है।” उन्होंने सवाल किया कि जब विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' के घटकों ने सनातन धर्म को डेंगू तथा मलेरिया कहा तो क्या कांग्रेस ने विरोध किया था? बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि एक ओर कांग्रेस हिन्दू धर्म का अपमान होने पर चुप्पी साध लेती है, वहीं दूसरी ओर वोट के लिए हमास से जुड़ने का प्रयास करती है। मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को चुनाव होंगे।

'बैंकों में वापस आए 2000 के 97% नोट..', RBI ने बताया- अब भी बाजार में हैं 10 हज़ार करोड़

Ind Vs SL: वानखेड़े में लगेगा रनों का अंबार, लेकिन क्या 'बारिश' बनेगी विलन ? देखें मुंबई का Weather Forecast

'कोई रहम मत दिखाना..', कतर में फांसी की सजा पाए 8 भारतीय पूर्व नौसेना अफसरों पर जफरुल इस्लाम का 'जहरीला' ट्वीट !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -