क्या रूस की वैक्सीन पर भरोसा कर रहा है WHO ?
क्या रूस की वैक्सीन पर भरोसा कर रहा है WHO ?
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने महामारी कोरोना वायरस दवा पर अधिक सूचना प्राप्त करने के उद्देश्य से रूस के साथ बातचीत प्रारंभ की है, जिसे मुल्क ने पिछले हफ्ते महत्वपूर्ण चरण -3 परीक्षण प्रारंभ करने से पहले ही मंजूरी दे दी थी. रूस अब अपने "स्पुतनिक वी" वैक्सीन के बड़े पैमाने पर टेस्ट की योजना बना रहा है जिसमें 40,000 लोग सम्मिलित हैं.

कोरोना वैक्सीन को लेकर कई मुल्कों में हो सकती है जंग

दवा के वित्तीय समर्थकों ने बताया कि एक विदेशी शोध निकाय आगामी हफ्ते प्रारंभ होने वाले 40,000 लोगों में दवा के परीक्षणों की देखरेख करेगा. डब्लूएचओ ने पहले टीके के विकास के लिए रूस के दृष्टिकोण पर सुरक्षा चिंताओं को उठाया था. डब्ल्यूएचओ / यूरोप में गुरुवार को कहा कि एजेंसी ने रूस के साथ सीधी चर्चा प्रारंभ की थी और वह उस मुल्क से जानकारी मांग रही है, जिसके लिए इसकी जरूरी है.   

आखिर क्यों अपनी बहन को और ताकतवर बना रहे किम जोंग ?

WHO / यूरोप के एक वरिष्ठ आपातकालीन अफसरों कैथरीन स्मॉलवुड ने बताया था कि हम किसी भी नतीजों पर पहुंचने की प्रयास करने की जल्दबाज़ी में नहीं हैं. हम अपना समय वास्तव समझने के लिए लेना चाहते हैं कि टीका किस स्टेज में है और पहले से ही उठाए गए कदमों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.एक बयान में, यूरोप के लिए डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक, हंस क्लूज ने कहा कि अब मुल्कों के लिए एट-रिस्क समूहों के लिए फ्लू टीकाकरण को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है क्योंकि आगामी इन्फ्लूएंजा का मौसम भी तेज ग​ति से बढ़ रहा है.

पाकिस्तानी मंत्री का बयान- मुसलमानों को बचाते हुए असम तक भेद सकता है हमारा परमाणु हथियार

रूस की कोरोना वैक्सीन पर सवाल बरक़रार, अगले हफ्ते शुरू होगी स्पुतनिक-V की स्टडी

पुतिन के मुखर आलोचक Alexei Navalny कोमा में, दिया गया था जहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -