'आयुष्मान भारत' को WHO ने सराहा, भारत में कोरोना को लेकर कही ये बात
'आयुष्मान भारत' को WHO ने सराहा, भारत में कोरोना को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत के आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat) की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इसके क्रियान्वयन में तेजी लाकर देश कोरोना वायरस महामारी से बेहतर तरीके से निपट सकता है. WHO ने कोरोना के संक्रमण को रोकने में भारत के प्रयासों की तारीफ की है. WHO ने कहा है कि भारत में संक्रमण काफी तेजी से नहीं फैल रहा, लेकिन इसका खतरा बना हुआ है. इसलिए सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

WHO ने शुक्रवार को एक रिपोर्ट रीलिज की जिसमें उसने कहा कि भारत में कोरोना के केस तीन सप्ताह में दोगुने हो रहे हैं, किन्तु मामले लगातार बढ़ रहे हैं. भारत ही नहीं बल्कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और दक्षिण एशिया के घनी आबादी वाले देशों में भी अभी महामारी की स्थिति भयावह नहीं हुई है, लेकिन ऐसा होने का खतरा बना हुआ है. WHO ने इस बात के लिए भी आगाह किया कि यदि सामुदायिक स्तर पर संक्रमण शुरू हुआ तो ये बहुत तेजी से फैलेगा. 

WHO ने रिपोर्ट में ये भी कहा कि भारत में लोगों का आना-जाना दुबारा शुरू हो गया है, ऐसे में संक्रमण बढ़ने का जोखिम बना हुआ है. प्रवासियों की संख्या बहुत अधिक होना, शहरी इलाकों में भीड़-भाड़ और कई लोगों के पास हर दिन काम पर जाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होने जैसे मसले भी हैं. 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा बयान, कहा- सरकार से सलाह लेना बंद करे NGT

पीएफ खाताधारक ऐसे उठा सकते है इंश्योरेंस की सुविधा का लाभ

Vedanta : कंपनी को हुआ भारी नुकसान, जानें क्या है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -