WHO का बड़ा बयान, कोरोना का पता लगाने के लिए इस टेस्ट को बताया सबसे अहम्
WHO का बड़ा बयान, कोरोना का पता लगाने के लिए इस टेस्ट को बताया सबसे अहम्
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस के कारण दुनिया में कोहराम मचा हुआ है. दुनिया के तक़रीबन सभी देश कोरोना वायरस की गिरफ्त में आ चुके हैं. हालांकि अभी तक कोरोना वायरस के उपचार के लिए कोई दवा नहीं बन पाई है. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने पीसीआर आधारित टेस्ट को संक्रमण का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण बताया है.

WHO के कार्यकारी निदेशक डॉ. माइकल जे रयान ने कहा कि पॉलीमरेज चेन रिएक्शन (PCR) आधारित टेस्ट संभवत: यह पता करने का सबसे सटीक तरीका है कि कोई शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है या नहीं. सरकारों को विशेष रूप से PCR आधारित परीक्षण या सक्रिय संक्रमण का पता लगाने वाले किसी भी परीक्षण पर ध्यान केंद्रित करने की जरुरत है. माइकल जे रयान के अनुसार, सामान्य तौर पर पीसीआर आधारित परीक्षण ये बताने के लिए बेहतर है कि कोई कोरोना से संक्रमित है या नहीं. 

उन्होंने आगे कि वहीं सीरोलॉजी परीक्षण यह निर्धारित करने के लिए बेहतर है कि आप हाल ही में संक्रमित हुए हैं या पहले से ही संक्रमित हैं. आपको बता दें कि दुनिया में प्रति दिन कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. दुनिया में अब तक कोरोना वायरस से 17 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1 लाख से अधिक  लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है. ये आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

कोरोना संकट में बीच छिड़ा महासंग्राम, WHO और चीन पर भड़का ताइवान

अमेरिका का ऐलान, हिजबुल्ला कमांडर की जानकारी देने वाले को एक करोड़ डॉलर का इनाम

एक कब्र में 500 लाशें, बेहद खौफनाक हैं इस शहर के हालात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -