पिछले 3 महीनों में लालू से कौन-कौन मिला ? रांची जेल की तरफ से हाई कोर्ट में दी गई जानकारी
पिछले 3 महीनों में लालू से कौन-कौन मिला ? रांची जेल की तरफ से हाई कोर्ट में दी गई जानकारी
Share:

रांची: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं. शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय में लालू को जेल में अतिरिक्त सुविधा और जेल मैनुअल के उल्लंघन को लेकर सुनवाई की गई. इससे पहले पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने लालू प्रसाद से पिछले 3 माह में मिलने वालों के बारे में ब्योरा मांगा था, जिसको लेकर जेल आईजी और बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक की तरफ से सीलबंद लिफाफे में जानकारी कोर्ट को दी गई है. 

उल्लेखनीय है कि पिछली सुनवाई के दौरान दोनों पदाधिकारियों की तरफ से जानकारी नहीं देने पर माननीय न्यायालय ने स्पष्टीकरण मांगा था।  अब दोनों की तरफ से माफीनामे के साथ जानकारी अदालत को मुहैया कराई गई है. आपको बता दें कि बीते दिनों बिहार में हुए विधान सभा चुनाव के बाद लालू यादव काफी चर्चाओं में आ गए थे, जहां उनका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसी के बाद लालू यादव को रिम्स डायरेक्टर के घर से वापस पेइंग वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था. 

इसके बाद लालू यादव की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया था और थ्री-लेयर सिक्युरिटी दी गई थी. साथ ही लालू यादव को अब किसी से मिलने की अनुमति नहीं है. लालू यादव की सुरक्षा डीएसपी स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है. 

महाराष्ट्र में 6 में से 5 सीट हारी भाजपा, फडणवीस बोले- '3 पार्टियों की ताकत का अंदाजा नहीं लगा सके'

चुनाव आयोग ने केरल में 1,850 मतदान केंद्रों को बताया 'संवेदनशील'

हैदराबाद चुनाव: पलट गए रुझान, सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी TRS, भाजपा तीसरे नंबर पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -