महाराष्ट्र में 6 में से 5 सीट हारी भाजपा, फडणवीस बोले-  '3 पार्टियों की ताकत का अंदाजा नहीं लगा सके'
महाराष्ट्र में 6 में से 5 सीट हारी भाजपा, फडणवीस बोले- '3 पार्टियों की ताकत का अंदाजा नहीं लगा सके'
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में हुए विधान परिषद चुनाव (Maharashtra Legislative Council election 2020) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मुंह की खानी पड़ी है. भाजपा ने स्थानीय निकाय उपचुनाव में केवल धुले-नंदुरबार सीट पर जीत दर्ज की है. स्थानीय निकाय क्षेत्र सहित स्नातक व शिक्षक क्षेत्र के विधान परिषद की 5 सीटों पर 1 दिसंबर को वोट डाले गए थे.  भाजपा (BJP) ने सभी 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे. 

स्थानीय निकाय उपचुनाव में केवल भाजपा के अमरीश रसिक लाल पटेल ही धुले-नंदुरबार सीट से जीत दर्ज कर पाए है. यहां बता दें कि पटेल पहले कांग्रेस पार्टी में थे और उन्होंने त्यागपत्र देकर भाजपा का दामन थाम लिया था. महाराष्ट्र सरकार के महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन वाली शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने औरंगाबाद और पुणे ग्रैजुएट सीट पर विधान परिषद चुनाव जीता है. 

वहीं इस चुनाव के नतीजों पर भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव नतीजे आ गए हैं और स्पष्ट है कि ये हमारी उम्मीदों के हिसाब से नहीं हैं. हम और सीटें जीतने की उम्मीद कर रहे थे, किन्तु केवल एक सीट पर हमें जीत मिली. हमें लगता है कि हमसे तीन पार्टियों (Maha Vikas Aghadi) की संयुक्त ताकत के आकलन में चूक हुई. हमें इसका अनुमान नहीं था.

हैदराबाद चुनाव: पलट गए रुझान, सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी TRS, भाजपा तीसरे नंबर पर

सर्वदलीय बैठक के बाद बोले अधीर रंजन, कहा- कोरोना पर संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए

यूपी MLC चुनाव में भाजपा का जोरदार प्रदर्शन, ओमप्रकाश शर्मा को मिली हार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -