चुनाव आयोग ने केरल में 1,850 मतदान केंद्रों को बताया 'संवेदनशील'
चुनाव आयोग ने केरल में 1,850 मतदान केंद्रों को बताया 'संवेदनशील'
Share:

केरल में होने वाले नागरिक निकाय चुनावों से कुछ दिन पहले, केरल राज्य चुनाव आयोग ने 1,850 मतदान केंद्रों को 'संवेदनशील' के रूप में छांटा है और वहां मतदान की कार्यवाही पर नजर रखने के लिए एक वेबकास्टिंग सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया है। दक्षिणी राज्य के सभी 14 जिलों में स्थित बूथों की पहचान पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा की रिपोर्ट के आधार पर की गई थी और राज्य निर्वाचन आयुक्त वी. भास्करन ने वेबकास्टिंग के लिए निर्देश दिए थे।

राजनीतिक रूप से अस्थिर कन्नूर में संवेदनशील बूथों-785 की संख्या सबसे ज्यादा है जबकि पठानमठीट्टा में सबसे कम 5 नंबर हैं। तिरुवनंतपुरम जिले में 180 संवेदनशील बूथ हैं, मलप्पुरम में 100, कोझिकोड (120), पलक्कड़ (182), कसारगोड (100), वायनाड (152) आदि हैं। विशेष रूप से, उत्तरी जिलों में संवेदनशील बूथों की संख्या सबसे अधिक है। इस दौरान, मतदान की कार्यवाही संवेदनशील वीडियो बूथों में की जाएगी, जिसे जिला निर्वाचन अधिकारियों, जिला पुलिस प्रमुखों और शहर पुलिस आयुक्तों द्वारा संयुक्त रूप से पहचाना जाएगा।

36,305 महिलाओं और एक ट्रांसजेंडर सहित कुल 74,899 उम्मीदवार आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिन्हें अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पर्दा उठाने वाला माना जाता है। मलप्पुरम जिले में 8,387 उम्मीदवार हैं, जो राज्य में सबसे अधिक है, जबकि वायनाड में 1,857 सबसे कम है। 2.76 करोड़ से अधिक मतदाता 941-ग्राम पंचायतों, 152 ब्लॉक पंचायतों, 14 जिला पंचायतों, 86 नगर पालिकाओं और छह नगर निगमों के प्रतिनिधियों को चुनने के लिए अपने मतदान का प्रयोग करेंगे। 16 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

महाराष्ट्र में 6 में से 5 सीट हारी भाजपा, फडणवीस बोले- '3 पार्टियों की ताकत का अंदाजा नहीं लगा सके'

हैदराबाद चुनाव: पलट गए रुझान, सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी TRS, भाजपा तीसरे नंबर पर

सर्वदलीय बैठक के बाद बोले अधीर रंजन, कहा- कोरोना पर संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -