जयललिता की मौत का दोषी कौन ? जाँच पैनल ने शशिकला को माना जिम्मेदार
जयललिता की मौत का दोषी कौन ? जाँच पैनल ने शशिकला को माना जिम्मेदार
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रहे पैनल ने अपनी रिपोर्ट में उनकी (जयललिता की) सहयोगी वीके शशिकला को दोषी करार दिया है। 2016 में गठित जस्टिस ए अरुमुघस्वामी जांच आयोग ने अपनी समापन टिप्पणी में कहा कि वीके शशिकला की गलती खोजना होगी। पैनल ने इस संबंध में जांच की अनुशंसा की है। तमिलनाडु सरकार ने विधानसभा में जयललिता की मौत और थूथुकुडी में 2018 की पुलिस गोलीबारी की परिस्थितियों की जांच कर रहे विभिन्न जांच आयोगों की रिपोर्ट पेश की। पैनल ने शशिकला के साथ अन्य लोगों का भी नाम लिया है।

बता दें कि जस्टिस अरुणा जगदीशन कमीशन ऑफ इंक्वायरी ने 2018 में स्टरलाइट विरोधी प्रदर्शनकारियों पर थूथुकुडी में हुई पुलिस की गोलीबारी की जांच की है। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी। आयोग ने इसके लिए पुलिस अधिकारियों को दोषी माना है। इससे पहले आयोग ने 27 अगस्त को पूर्व अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) सुप्रीमो जयललिता के अस्पताल में एडमिट होने की परिस्थितियों के संबंध में बताते हुए सीएम एमके स्टालिन को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में सिफारिश की गई है कि DMK की अगुवाई वाली राज्य सरकार को शशिकला, पूर्व मुख्य सचिव राम मोहन राव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ जांच करनी चाहिए।

इस पर राज्य कैबिनेट ने 600 पन्नों की रिपोर्ट पर चर्चा की और फैसला लिया कि वे सिफारिशों के संबंध में कानूनी विशेषज्ञों से सलाह- मश्वरा करेंगे। दरअसल, DMK ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि वे जयललिता की मौत के संबंध में सच्चाई सामने लाएंगे। जयललिता को 22 सितंबर 2016 को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में एडमिट कराया गया था। लगभग 75 दिन इलाज चलने के बाद 5 दिसंबर को उनका देहांत हो गया था।  

क्या अगले साल राजनीति से सन्यास लेंगे दिग्विजय सिंह, सामने आई ऐसी खबर

भारत जोड़ो यात्रा में 'काले' हो गए राहुल गांधी, बोले- माँ ने सनस्क्रीन भेजी है, लेकिन मैं...

हंगामे की भेंट चढ़ा सफाई अभियान, नेता प्रतिपक्ष ने लगाए आरोप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -