ये है IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़, खौफ खाते हैं दुनियाभर के गेंदबाज़

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग यानि IPL, क्रिकेट का ये ताबड़तोड़ फॉर्मेट जब से शुरू हुआ है, इसने लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड तोड़ कर रख दिए हैं. एक समय था जब केवल टेस्ट मैच खेले जाते थे, उसके बाद एक दिवसीय आए, लेकिन अब टी 20 क्रिकेट की रफ़्तार ने क्रिकेट फैंस के मनोरंजन में भारी इजाफा किया है. वहीं आईपीएल में तो देश दुनिया के कई स्टार प्लेयर्स एक साथ नज़र आते हैं, जिससे इसका मज़ा कई गुना हो जाता है.

जब एक साथ कई सितारे मैदान पर उतारते हैं, तो कीर्तिमानों का बनना और टूटना भी स्वाभाविक ही है. ऐसा ही एक कीर्तिमान है, आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ का. अब तक आईपीएल के 12 संस्करण पूरे हो चुके हैं. कई खिलाड़ियों द्वारा इन सभी संस्करणों में ढेरों रिकॉर्ड बनाए गए हैं, लेकिन अब तक के आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया और IPL फ्रैंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज है.

रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली ने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल 177 मुकाबले खेले हैं, जिसमे उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक की मदद से 5412 रन बनाए हैं। उनके बाद इस सूची में सुरेश रैना का नाम आता है जिन्होंने 193 मैच खेलकर 5368 रन बनाए हैं, हालाँकि उनके खाते में महज एक शतक है, लेकिन उन्होंने 38 अर्धशतक लगाए हैं।

महंगी कार को लेकर लॉकडाउन में रॉइड करना पड़ा भारी

रॉस टेलर को तीसरी बार मिला शीर्ष खिलाड़ी का ख़िताब, बोले- 2023 का वर्ल्ड कप है लक्ष्य

ईसीबी का बड़ा एलान, इयान वॉटमोर होंगे अगले चेयरमैन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -