जानिए मूली के फेसपैक से कैसे बना सकते हैं अपने चेहरे को खूबसूरत
जानिए मूली के फेसपैक से कैसे बना सकते हैं अपने चेहरे को खूबसूरत
Share:

गर्मी में आपको अपने चेहरे का खास ख्याल रखना पड़ता है ताकि उसे कोई नुकसान ना हो. लेकिन इसके लिए अगर आप नेचुरल या आयुर्वेदिक तरीके अपनाएं तो आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है. तो ऐसे में आपको बता दें मूली का फेसपैक गर्मियों में आपकी त्वचा की पूरी देखभाल करता है. त्वचा की देखभाल के लिए मूली का फेसपैक कैसे बनाते हैं उसके लिए आपको कुछ खास टिप्स की जरूरत होती है जो हम यहां पर दे रहे हैं.

मूली फेसपैक कैसे बनाएं 
मूली का यह फेस पैक बनाने के लिए आपको मूली का टुकड़ा लेना है और इसे छीलकर किसनी में किस लेना है या फिर इसे पीसकर भी आप इसका पेस्ट बनाते हैं. गर्मी ज्यादा है तो पेस्ट को आप ठंडा भी कर सकते हैं.

अब मूली के इस पेस्ट में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं ओर इसे मिक्स करने के बाद 4 से 5 बूंद जैतून का तेल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें. मिक्स करने के बाद मूली का फेसपैक तैयार है. गर्मी के मौसम में आपकी त्वचा को ठंडक मिले इसके लिए आप मूली फेसपैक को ठंडा भी कर सकते हैं.

चेहरे पर कुछ देर के लिए मूली फेसपैक को लगाना है और कुछ देर के बाद या जब सूखने लगे तब धो देना है. सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

चेहरे पर लगाने से पहले अपनी कलाई पर इस पेस्ट को लगाकर टेस्ट कर लें. अगर यह त्वचा को सूट कर रहा हो तभी इसे चेहरे पर भी लगाएं. अगर आपकी त्वचा को यह फेसपैक सूट नहीं कर रहा है तो न लगाएं.

मूली फेसपैक से होने वाले फायदे 
अगर आप मूली का उपयोग करते हैं तो आपकी सेहत के साथ साथ चेहरे को भी फायदा पहुंचाता है. मूली फेसपैक तेल वाली त्वचा के लिए सबसे अच्छा फेसपैक माना जाता है.

यह फेस पैक आपकी त्वचा को दमका सकता है. इससे आपकी त्वचा ब्लीच भी होती है. लेकिन अगर आपकी त्वचा अतिसंवेदनशील है, तो आप इसे न आजमाएं क्योंकि इससे हल्की जलन हो सकती है.

इन कारणों से प्रभावित होती है आँखों की रौशनी

भोजन के बाद जरूर करें यह कार्य हमेशा रहेंगे स्वस्थ

ट्राइग्लिसराइड्स को बढ़ने से रोकती है मूंगफली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -