व्हाइट हाउस के एक उच्च अधिकारी ने वैक्सीन को मंजूरी नहीं मिलने पर दी धमकी
व्हाइट हाउस के एक उच्च अधिकारी ने वैक्सीन को मंजूरी नहीं मिलने पर दी धमकी
Share:

व्हाइट हाउस के एक उच्च अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि शुक्रवार के अंत तक वैक्सीन को मंजूरी नहीं मिलने पर वह गोलीबारी का सामना कर सकता है, दो प्रशासन अधिकारियों ने कहा कि खाद्य और औषधि प्रशासन ने शुक्रवार को देर से पहले कोरोना वैक्सीन को अधिकृत किया। एफडीए ने शुक्रवार को देश में बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करते हुए फाइजर और भारत बायोनेट के लिए आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दे दी।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार देर रात कहा कि फाइजर ने "सुरक्षा के स्वर्ण मानक" को पार कर लिया था और टीका को "इतिहास की सबसे बड़ी वैज्ञानिक उपलब्धियों में से एक" के रूप में प्रतिष्ठित किया। व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज और एफडीए कमिश्नर स्टीफन हैन को इस कदम के बारे में तीखी चर्चा के भीतर खींचा गया, एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने खुलासा किया। स्टाफ के प्रमुख ने बताया कि शनिवार को इससे पहले जारी आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण जारी नहीं किया गया था, तो बातचीत में परिचित एक दूसरे प्रशासन के अधिकारी ने कहा कि हैन को उसकी नौकरी मुश्किल में थी।

शुक्रवार को एफडीए प्रमुख ने कहा कि उन्होंने एक बयान जारी किया था जिसमें संकेत दिया गया था कि वैक्सीन को साफ करने के लिए एजेंसी तेजी से काम कर रही है। जानलेवा महामारी का मुकाबला करने के लिए काम कर रहे सरकारी वैज्ञानिकों को पछाड़ने के लिए ट्रम्प प्रशासन के नवीनतम प्रयास का शुक्रवार का खतरा एक उदाहरण है। यहां तक कि एफडीए के फैसले से घंटों के भीतर उम्मीद के मुताबिक, ट्रम्प और उनके डेप्यूटर्स ने दवा नियामकों को उनकी सावधानीपूर्वक समीक्षा के माध्यम से काम करने की अनुमति देने में दिलचस्पी नहीं दिखाई, जिसमें सुरक्षा चेतावनी लेबल और चिकित्सकों के निर्देश शामिल हैं। इससे पहले शुक्रवार को, ट्रम्प ने एफडीए प्रमुख पर सीधे ट्वीट किया कि एफडीए "अभी भी एक बड़ा, पुराना, धीमा कछुआ है।" ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया, डैम के टीके अब लगवाएं, डॉ. हैन। गेम खेलना बंद करो और जान बचाना शुरू करो।

बहरीन ने चीनी फर्म सिनोफेरम के कोविड-19 वैक्सीन को दी मंजूरी

अमेरिका ने पायलटों और हवाई यातायात नियंत्रकों के लिए फाइजर बायोटेक वैक्सीन की दी मंज़ूरी

जर्मनी में 16 दिसंबर से 10 जनवरी तक बंद रहेंगी दुकानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -