बहरीन ने चीनी फर्म सिनोफेरम के कोविड-19 वैक्सीन को दी मंजूरी
बहरीन ने चीनी फर्म सिनोफेरम के कोविड-19 वैक्सीन को दी मंजूरी
Share:

बहरीन ने संयुक्त अरब अमीरात द्वारा चीनी-निर्मित वैक्सीन पंजीकृत किए जाने के लगभग एक सप्ताह बाद कोविड-19 के खिलाफ साइनोफर्मा ग्रुप को लिमिटेड वैक्सीन के पंजीकरण को मंजूरी दे दी। बहरीन ने कहा कि यह एक चीनी कोरोना वायरस वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दे दी है, इसके पहले फाइजर और उसके जर्मन साथी बायोएनटेक द्वारा किए गए एक वैक्सीन के अनुमोदन किया जाएगा।

नेशनल हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी ने रविवार को एक बयान में कहा “तीसरे चरण के क्लिनिकल परीक्षणों के परिणाम में 86% प्रभावकारिता दर, एंटीबॉडी को बेअसर करने का 99% सेरोकोनवर्जन दर और कोविड-19 के मध्यम और गंभीर मामलों को रोकने में 100% प्रभावशीलता दिखाई दी। "देश ने तीसरे चरण के नैदानिक परीक्षणों में भाग लिया है, जिसमें 7,700 से अधिक स्वयंसेवकों ने हस्ताक्षर किए हैं। बहरीन ने पहले वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी थी, जो फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्रदान की गई थी जो कोविड-19 रोगियों के संपर्क में थे।

संयुक्त अरब अमीरात ने साइनोफार्मा वैक्सीन को पंजीकृत करने के बाद यह पाया कि 86% प्रभावकारिता दर थी, जो पूर्ण सार्वजनिक उपयोग के लिए मार्ग प्रशस्त करती थी और अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की अनुमति देती थी। साइनोफार्मास वैक्सीन के पहले शिपमेंट को प्राप्त करने के बाद कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगाने के प्रयास किया है।

अमेरिका ने पायलटों और हवाई यातायात नियंत्रकों के लिए फाइजर बायोटेक वैक्सीन की दी मंज़ूरी

जर्मनी में 16 दिसंबर से 10 जनवरी तक बंद रहेंगी दुकानें

इस कोरोना वारियर को सलाम, 260 दिनों में एक भी दिन नहीं लिया ऑफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -