अमेरिका ने पायलटों और हवाई यातायात नियंत्रकों के लिए फाइजर बायोटेक वैक्सीन की दी मंज़ूरी
अमेरिका ने पायलटों और हवाई यातायात नियंत्रकों के लिए फाइजर बायोटेक वैक्सीन की दी मंज़ूरी
Share:

संयुक्त राज्य संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) ने शनिवार को कहा कि उसने पायलटों और हवाई यातायात नियंत्रकों के लिए फाइजर-बायोएनटेक कोविड -19 वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दी थी। यूएस एविएशन रेगुलेटर ने कहा कि जिन लोगों को वैक्सीन की खुराक मिली है, पायलट और कंट्रोलर को 48 घंटे तक सुरक्षा संबंधी कर्तव्यों को उड़ाना या चलाना नहीं चाहिए। एफएए ने कहा कि यह "फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन के लिए रोगी की प्रतिक्रिया की निगरानी करेगा और विमानन सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस नीति को आवश्यक रूप से समायोजित कर सकता है।"

FAA ने कहा कि अतिरिक्त टीकों का मूल्यांकन किया जाएगा क्योंकि खाद्य और औषधि प्रशासन द्वारा आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण जारी किए जाते हैं। एयरलाइंस और एविएशन यूनियन अभी भी इस बात पर काम कर रही हैं कि पायलट और फ्लाइट अटेंडेंट को वैक्सीन कैसे दिया जाए, ताकि उनके ग्रुप में उपलब्धता हो और इस संभावना के लिए तैयारी की जा सके कि कुछ देशों में उड़ान भरने से पहले क्रू को टीके लगवाने की जरूरत हो, लोग इस मामले से परिचित हैं।

FAA ने पहले ही वैक्सीन वितरण के लिए तैयार होने के लिए हवाई अड्डों को मार्गदर्शन भेजा है, जिसमें अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं जो वैकल्पिक या दिव्य हवाई अड्डों के रूप में काम कर सकती हैं। FAA ने बताया कि वैक्सीन शिपमेंट के लिए उपयोग किए जाने वाले कुछ विमान यात्री ले जाने वाले विमान से बड़े हो सकते हैं जो आमतौर पर सेवा करते हैं कि हवाई अड्डे और ऑपरेटर अतिरिक्त विमान बचाव और अग्निशमन सेवाओं का विकल्प चुन सकते हैं।

जर्मनी में 16 दिसंबर से 10 जनवरी तक बंद रहेंगी दुकानें

इस कोरोना वारियर को सलाम, 260 दिनों में एक भी दिन नहीं लिया ऑफ

ट्रम्प के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प, एक की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -