जर्मनी में 16 दिसंबर से 10 जनवरी तक बंद रहेंगी दुकानें
जर्मनी में 16 दिसंबर से 10 जनवरी तक बंद रहेंगी दुकानें
Share:

जर्मनी लगभग एक साल से कोरोनावायरस का सामना कर रहा है। देश में कोविद मामलों की संख्या 20,200 से बढ़कर 1,320,716 हो गई है, जो रविवार को संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के आंकड़ों से पता चला है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मरने वालों की संख्या 321 से बढ़कर 21,787 हो गई है। बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर, जर्मनी बुधवार से 10 जनवरी तक अधिकांश दुकानों को बंद करने की योजना बना रहा है।

रविवार को रॉयटर्स द्वारा देखे गए एक सरकारी प्रस्ताव के मसौदे के अनुसार, देश बुधवार से 10 जनवरी तक अधिकांश दुकानों को बंद करने की योजना बना रहा है क्योंकि यह कोरोनोवायरस प्रतिबंध को मजबूत करता है और बीमारी के प्रसार पर लगाम लगाने की कोशिश करता है। ड्राफ्ट को चांसलर एंजेला मर्केल और राज्य के नेताओं के बीच एक बैठक के बाद तैयार किया गया था। उसने कड़े पैन-जर्मन उपायों का पक्ष लिया है लेकिन पहले वह देश के 16 राज्यों से समझौता नहीं कर पाई थी। हालांकि, कुछ राज्यों ने अपने दम पर बंद कर दिया है, और कड़े सामंजस्यपूर्ण उपायों का समर्थन कर रहे हैं।

मसौदे के अनुसार, केवल आवश्यक दुकानें जैसे सुपरमार्केट और फार्मेसियों, साथ ही बैंकों, खुले रहने के लिए है। अवधि के दौरान स्कूल भी बंद रहेंगे, और नियोक्ताओं को संचालन बंद करने या घर से कर्मचारियों के काम करने के लिए कहा जाएगा। पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा।

इस कोरोना वारियर को सलाम, 260 दिनों में एक भी दिन नहीं लिया ऑफ

ट्रम्प के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प, एक की गई जान

2018 की तुलना में न्यूयॉर्क सिटी यूएफओ साइटिंग्स 2020 में 283 प्रतिशत तक बढ़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -