'किस पार्टी में नहीं है भाई-भतीजावाद?', बोली सुप्रिया सुले
'किस पार्टी में नहीं है भाई-भतीजावाद?', बोली सुप्रिया सुले
Share:

मुंबई: NCP में कार्यकारी अध्यक्ष का पद मिलने के पश्चात् सुप्रिया सुले ने सोमवार को कहा कि, उन्हें बड़ी और अहम जिम्मेदारी दी गई है, जिसके लिए वह सभी की आभारी हैं। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं भाई-भतीजावाद से दूर नहीं जा सकती। किस पार्टी में भाई-भतीजावाद नहीं है? जब भाई-भतीजावाद की बात हो तो हम प्रदर्शन की बात क्यों नहीं कर सकते। सोमवार को NCP की नई कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने पार्टी के सभी नेताओं एवं कैडर के प्रति ऐसा भरोसा दिखाने के लिए उनका आभार जताया। उन्होंने इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए सभी को धन्यवाद दिया। सुले ने कहा कि, जिम्मेदारी का मतलब पार्टी के लिए नया एजेंडा नहीं है, यह इस देश के लोगों की सेवा के लिए मिला अवसर है। इसके साथ ही संगठन को और मजबूत करने की आवश्यकता है जिससे भारत के संविधान के मूल्यों के साथ जिम्मेदारी के साथ कार्य किया जा सके।

सुप्रिया सुले ने कहा कि इस कार्य में वह न सिर्फ अनुभवी नेताओं से बल्कि कैडर से भी सभी का मार्गदर्शन लेंगी। उन्होंने कहा कि, मैं पहले ही वरिष्ठ नेताओं शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल तथा छगन भुजबल से बात कर चुकी हूं। उन्होंने कहा कि 'कल ही मैंने इस जिम्मेदारी के बारे में सुनील तटकरे से भी बात की थी। वहीं अजित पवार के लिए उन्हें दरकिनार कर दिए जाने जैसी हो रही बातों को लेकर सुले ने कहा, "मुझे समझ नहीं आता कि भाजपा अजित पवार से क्यों ग्रस्त है। बीजेपी सिर्फ दरार पैदा करने में रुचि रखती है। मेरे या अजित पवार के खिलाफ अब उनके पास कुछ भी नहीं है, मगर हर वक़्त वे कुछ न कुछ नई बात बनाना चाहते हैं। सुले ने कहा कि एक कहावत है कि लोग आम से लदे वृक्ष पर पत्थर मारते हैं। उन्हें आम के वृक्ष पर पत्थर मारना पसंद है। वह सिर्फ चोट पहुंचाना चाहते हैं। आगे सुले ने कहा कि, यह स्पष्ट है कि NCP महाराष्ट्र में मजबूती से खड़ी है तथा भाजपा इस स्थिति में कुछ नहीं कर सकती है। इसलिए वह हर वक़्त NCP की आलोचना कर रही है तथा निरंतर या तो शरद पवार या अजित पवार या मेरे बारे में बात कर रही है। अजित पवार मेरे भाई और मेरे नेता हैं। मीडिया के पास हमारे बारे में गपशप करने के लिए इतना समय है। 

वही जब उनसे सवाल किया गया कि उनको ये पद दिया जाना क्या नेपोटिज्म नहीं है? सुले ने जवाब दिया कि सिर्फ इस कारण मैं भाग नहीं सकती। मैं प्रतिभा पवार और शरद पवार की प्रतिभाशाली बेटी हूं, इसमें गलत क्या है। किस पार्टी में भाई-भतीजावाद नहीं है। यहां तक ​​कि भाजपा, जो इसके बारे में इतनी बात करती हैस वहां भाई-भतीजावाद के 50 उदाहरण दिखा दूंगी। वही यह पूछे जाने पर कि आपको इतनी बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने के बाद NCP कैडर बारामती की सड़कों पर जश्न मनाते नहीं नजर आए। सुप्रिया सुले ने कहा कि इसमें जश्न मनाने की क्या बात है। यह मेरा काम है। यह मेरा कर्तव्य है। यह पूछने पर कि क्या आप खुश हैं, सुले ने कहा कि खुश होने की कोई वजह नहीं है। यह कड़ी मेहनत करने का समय है। यह एक चुनौती है। मैं प्रदूषण के खिलाफ हूं। मैं बैनर एवं पटाखों के खिलाफ हूं। अजित पवार मेरे भाई हैं, मेरे नेता हैं। वो मेरे साथ हैं तथा मैं जानती हूं कि उन्होंने मेरे नाम की सिफारिश की थी।

ओपी राजभर की बेटी के विवाह में पीएम मोदी ने भेजा बधाई सन्देश, गदगद हो गए सुभासपा प्रमुख

भाजपा के खिलाफ विपक्ष का महागठबंधन ! जानिए इस मुद्दे पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला ?

AAP की महारैली में शामिल हुए कपिल सिब्बल, लोग दिखाने लगे अरविंद केजरीवाल का 2013 का Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -