भाजपा के खिलाफ विपक्ष का महागठबंधन ! जानिए इस मुद्दे पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला ?
भाजपा के खिलाफ विपक्ष का महागठबंधन ! जानिए इस मुद्दे पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला ?
Share:

श्रीनगर: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार, भाजपा के खिलाफ तमाम विपक्षी दलों को एकजुट करने की कायवाद में लगे हुए हैं। इस कोशिश में नितीश निरंतर तमाम बड़ी पार्टियों के मुख्य नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसी बीच दूसरी ओर, नेशनल कांफ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शनिवार (10 जून) को अगले साल के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन से अपनी पार्टी के दूर रहने का संकेत दिया।

भाजपा के खिलाफ अखिल भारतीय मोर्चा बनाने की विपक्ष की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि उन्हें इस किस्म के महागठबंधन से अपनी पार्टी के लिए कोई फायदा नहीं दिखता। उन्होंने कहा कि, 'हम जम्मू कश्मीर के बाहर क्या योगदान कर सकते हैं? हमारे यहां कुल 5 लोकसभा सीट हैं और इन 5 सीटों से कौन सा भूचाल आ सकता है? हमें इन सीट पर भाजपा का सामना करना है, जम्मू कश्मीर के बाहर जो हो रहा है वह सेकेंडरी सवाल है।'

अब्दुल्ला ने भाजपा के खिलाफ अन्य विपक्षी दलों के साथ नेशनल कांफ्रेंस की एकजुटता की संभावना पर कहा कि, 'अधिकतर ऐसे दल अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाये जाने के दौरान चुप थे।' उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंके जाने से पहले चुनाव पूर्व गठबंधन की चर्चा जल्दबाजी होगी।

मशहूर मौलाना तारिक जमील ने बताया - कैसी होती हैं हूरें ? Video में बताई खासियत

'2024 चुनाव में सपा यूपी की सभी 80 सीटें जीतेगी..', विपक्षी एकता की कवायद के बीच अखिलेश यादव का बड़ा दावा

'नरेंद्र पुतिन बन जाएंगे नरेंद्र मोदी, देश में फिर चुनाव ही नहीं होगा..', AAP की महारैली में जमकर गरजे भगवंत मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -