राजस्थान में कब होंगे छात्रसंघ के चुनाव ? CM गहलोत ने कर दिया ऐलान
राजस्थान में कब होंगे छात्रसंघ के चुनाव ? CM गहलोत ने कर दिया ऐलान
Share:

जयपुर: राजस्थान में दो वर्षों के बाद छात्रसंघ चुनाव करवाने की कवायद शुरू हो चुकी है। सीएम अशोक गहलोत ने छात्रसंघ चुनाव को हरी झंडी दे दी है। अब अगस्त महीने के दौरान राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव हो सकते हैं। चुनाव की घोषणा करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि सभी विद्यार्थी और संगठन संबंधित कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी के दिशानिर्देश का पालन करते हुए उत्साह से चुनावों में हिस्सा लें। मेरी शुभकामनाएं आप सभी के साथ हैं। चुनाव अगस्त में कराए जा सकते हैं

गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'आज के विद्यार्थी ही देश का भविष्य हैं। विद्यार्थी संगठनों की मांग को देखते हुए एवं विद्यार्थियों में लोकतांत्रिक प्रक्रिया की समझ बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव करवाने हेतु विभाग को निर्देश दिए गए हैं।' NSUI नेता अभिषेक चौधरी ने भी अशोक गहलोत के फैसले की तारीफ की है। राहुल ने गहलोत के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि लोकतंत्र को जहां इस देश की केंद्र सरकार अलग-अलग तरह के बहाने बनाकर कुचलने की हर संभव कोशिश करती है।वहीं इस दौर में आपका छात्रसंघ चुनाव की इजाजत देना, आपके जननायक होने का एक और प्रमाण प्रस्तुत करता हैं। आपका पूरे राजस्थान के युवाओं और छात्रों की तरफ से कोटि-कोटि धन्यवाद।

बता दें कि पहले साल 2020 में कोरोना के कारण स्टूडेंट्स यूनियन के चुनाव पर सरकार ने रोक लगा दी थी, उसके बाद गवर्नर के द्वारा गठित टास्क फोर्स ने चुनाव नहीं कराने के सुझाव दिए थे। चुनाव कराने को लेकर NSUI और ABVP के छात्र आंदोलन  कर रहे थे। आज NSUI के प्रमुख अभिषेक चौधरी ने CM गहलोत से मुलाकात कर चुनाव कराने की मांग की थी। लाखों छात्र राजस्थान के छात्रसंघ चुनाव में भाग लेते हैं। अकेले राजस्थान यूनिवर्सिटी में ही 28 हजार मतदाता हैं।

'मेरी बेटी पढ़ती है, बार नहीं चलाती..', कांग्रेस के आरोपों पर स्मृति ईरानी का करारा पलटवार

'छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की नहीं, नक्सलियों की चल रही..', भूपेश बघेल पर भाजपा का हमला

'शिवसेना को बर्बाद करना चाहती है दिल्ली..', केंद्र पर फिर भड़के संजय राउत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -