कब आएगा PF के ब्याज का पैसा? EPFO ने दी बड़ी खबर
कब आएगा PF के ब्याज का पैसा? EPFO ने दी बड़ी खबर
Share:

प्रोविडेंट फंड (PF) अकाउंट होल्डर इसमें जमा रकम पर प्राप्त होने वाले ब्याज की प्रतीक्षा में हैं। मौजूदा वित्त वर्ष के समाप्त होने में अब ज्यादा वक़्त नहीं बचा है, मगर पीएफ का ब्याज लोगों के खाते में अभी तक स्थानन्तरित नहीं हुआ है। खाताधारक ट्विटर पर EPFO से शिकायत कर रहे हैं। ऐसी ही एक शिकायत पर EPFO ने ब्याज की राशि ट्रांसफर को करने के सिलसिले में जबाव दिया है। बता दें कि सरकार ने मौजूदा वित्त वर्ष के लिए पीएफ पर मिलने वाले ब्याज को 8।1 प्रतिशत तय किया है। 

ट्विटर पर जवाब देते हुए EPFO ने कहा कि ब्याज की राशि ट्रांसफर करने की प्रक्रिया चलती रहती है। ये आपके अकाउंट में जल्दी दिखाई देगी। ब्याज की रकम का पेमेंट पूरा किया जाएगा। खाताधारक को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। कहा जा रहा है कि 6।5 करोड़ लोगों का इंतजार जल्द समाप्त हो सकता है। EPFO खाताधारकों की प्रतीक्षा निरंतर लम्बी हो रही है। PF Interest का पैसा पिछले कुछ वर्षों से खाताधारकों को समय पर नहीं मिल पा रहा है। 

पीएफ के नियमों में परिवर्तन की बात करें तो सरकार ने 1 फरवरी 2023 को देश का आम बजट पेश करते हुए ईपीएफ के पैसों की निकासी को लेकर राहत देने की घोषणा की थी।  नए नियम के तहत अब PF में जमा पैसों की निकासी पर टीडीएस कटौती 30 प्रतिशत से घटाकर 20 प्रतिशत कर दी गई है। सरकार के इस फैसले से ऐसे पीएफ खाताधारकों को फायदा होगा जिनका पैन कार्ड उनके PF Account में अपडेट नहीं है। अभी तक यदि किसी का पैन कार्ड EPFO के रिकॉर्ड में अपडेटेड नहीं है, तो उसे पैसे निकालने पर 30 प्रतिशत की दर से टीडीएस का भुगतान करना पड़ता था। 

बदलता कश्मीर ! मस्जिद का इस्तेमाल कर रहे थे आतंकी, स्थानीय लोगों ने किया विरोध, शहीद को दी श्रद्धांजलि

नशा करने पर परिजनों ने बेटे को डांटा, तो युवक ने उठाया खौफनाक कदम

शराब घोटाला: जेल में ही मनेगी 'मनीष सिसोदिया' की होली, कोर्ट ने CBI रिमांड भी बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -