जम्मू कश्मीर में कब होंगे विधानसभा चुनाव ? मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने दे दिया जवाब
जम्मू कश्मीर में कब होंगे विधानसभा चुनाव ? मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने दे दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। ये चुनाव 7 नवंबर से 30 नवंबर के बीच विभिन्न तारीखों पर होंगे, सभी राज्यों में हुए मतदान की गिनती 3 दिसंबर को होगी। यह आगामी 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव के आखिरी दौर का प्रतीक है।

वहीं, इस बीच मुख्य चुनाव आयुक्त ने जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर भी बयान दिया है। राज्य के संबंध में, मुख्य चुनाव आयुक्त (ECI) राजीव कुमार ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थिति और अन्य समवर्ती चुनावों को ध्यान में रखते हुए चुनाव "सही समय" पर होंगे। यह निर्णय क्षेत्र में सुरक्षित और निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आयोग की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

चुनावों के दौरान मुफ्त सुविधाओं की घोषणा के बारे में सवालों के जवाब में, कुमार ने इस बात पर जोर दिया कि ऐसे वादों में अक्सर लोकलुभावनवाद का तत्व होता है। उन्होंने कहा कि जनता को इन वादा किए गए लाभों के लिए धन के स्रोतों के बारे में सूचित किया जाना आवश्यक है। ये आगामी विधानसभा चुनाव इन राज्यों के राजनीतिक परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और 2024 में बड़े राष्ट्रीय चुनावों के लिए मंच तैयार करेंगे।

सिक्किम और बंगाल में बाढ़ की तबाही जारी, भारतीय वायुसेना ने शुरू किया बचाव अभियान

Video: बस के अंदर 'रामधुन' गए रहे थे श्रद्धालु, मुस्लिम भीड़ ने रोका, बोले- ये हमारा इलाका, यहाँ नहीं चलेगा

हिन्दुओं की यात्रा पर मस्जिद के पास पथराव, महिला समेत कई घायल, झारखंड में भी वही ट्रेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -