अगले सप्ताह जारी होंगे नीट के एडमिट कार्ड
अगले सप्ताह जारी होंगे नीट के एडमिट कार्ड
Share:

हाल ही में राष्ट्रीय पात्रता एवं योग्यता परीक्षा (NEET) यूजी 2020 के प्रवेश पत्र को लेकर खबर आई है. जी दरअसल यह अगले सप्ताह जारी करने के बारे में कहा गया हैं. हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक नोटिस जारी कर दिया है. बताया जा रहा है 13 सितंबर 2020 को होने वाली एनईईटी (यूजी) 2020 के एडमिट कार्ड जल्द जारी होने वाले हैं.

इसके अलावा आपको हम यह भी बता दें कि एनटीए ने अपने एक नोटिफिकेशन में बताया गया था कि 'परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा की डेट से 15 दिन पहले जारी होंगे. नीट का आयोजन 16 सितंबर को होने वाला है इस वजह से 29 अगस्त से पहले एडमिट कार्ड जारी होंगे.' वैसे इसका मतलब है कि अगले सप्ताह एडमिट कार्ड जारी होंगे. वहीं नीट यूजी 2020 के एडमिट कार्ड एनटीए नीट की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी करने के बारे में कहा गया है. इसके अलावा एनटीए ने यह भी बताया है कि, 'एनईईटी 2020 (यूजी) की परीक्षा 13 सितंबर 2020 को होगी. इस परीक्षा के लिए देशभर से 15,97,433 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.' 


99.07 फीसदी छात्रों को मिलेगा उनकी पसंद का परीक्षा केंद्र- आप सभी को हम यह भी बता दें कि एनटीए का कहना है कि, 'जेईई मेन (अप्रैल) का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर 2020 तक किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए अब तक 649223 छात्रों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर चुके हैं.' इसके अलावा यह भी खबरें हैं कि इस परीक्षा में कुल 858073 छात्रों रजिस्ट्रेशन कराया था. केवल यही नहीं परीक्षा केंद्र में अपनी पसंद के अनुसार सुधार करने का मोका देने पर 99.07 फीसदी छात्रों ने अपनी पसंद का परीक्षा केंद्र चुना है. इसी के साथ मिली जानकारी के अनुसार 142 उम्मीदवारों ने अलॉट किए गए परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए अप्लाई किया. इसी के साथ एनटीए इन छात्रों की रिक्वेस्ट पर भी काम कर रहा है.

घर के बाहर खेल रहे 6 वर्षीय बच्चे पर झपटा तेंदुआ, मौत

सोशल मीडिया पर ट्रैंड हो रही है अजित की नई फिल्म, जानें क्या है टाइटल

हिंदुस्तानी भाऊ का फेसबुक अकाउंट भी हुआ सस्पेंड, सामने आई यह वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -