‘भारत माता की जय’ बोला तो बच्चे को टीचर ने किया प्रताड़ित, बोले- 'ये जयकारा स्कूल में नहीं घर में करो'
‘भारत माता की जय’ बोला तो बच्चे को टीचर ने किया प्रताड़ित, बोले- 'ये जयकारा स्कूल में नहीं घर में करो'
Share:

गुना: मध्य प्रदेश (Madhy Pradesh) के गुना में एक मिशनरी विद्यालय में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर एक विद्यार्थी को प्रताड़ित किए जाने की घटना सामने आई है। इस घटना को लेकर माता-पिता के प्रदर्शन के पश्चात् 2 अध्यापकों पर एफआईआर दर्ज की गई है। पीड़ित 7वीं कक्षा का विद्यार्थी है। घटना बुधवार (2 नवंबर 2022) की है। 

वही मामला सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को माता-पिता, सामाजिक एवं हिंदूवादी संगठनों से संबंधित लोग क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुँचे। उन्होंने इस घटना को लेकर अपना विरोध जताया। उन्होंने विद्यालय के गेट के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। तत्पश्चात, अपराधी अध्यापकों पर एफआईआर हुई। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशासनिक जाँच में एक बीघा सरकारी जमीन पर भी स्कूल का कब्जा निकला है। जिन अध्यापकों पर एफआईआर हुई है, उनके नाम जस्टिन एवं जास्मिना खातून हैं। आरोप है कि ‘भारत माता की जय’ बोलने पर उन्होंने बच्चे को कई घंटों तक जमीन पर बिठाकर रखा। उसे धमकाया। और कहा कि यह जयकारा स्कूल में नहीं अपने घर में करो।

रिपोर्ट्स के अनुसार, विद्यालय असेंबली में राष्ट्रगान के पश्चात् ‘भारत माता की जय’ बोलने पर अध्यापक जस्टिन और जस्मिना खातून ने बच्चे को दंडित किया। पीड़ित विद्यार्थी ने बताया, “मैंने राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया। इस पर एक अध्यापक ने मेरी कॉलर पकड़ ली तथा मुझे लाइन से बाहर खींच लिया तथा कहा कि मैं प्रिंसिपल के पास जाऊँ। इसके बाद मेरी क्लास अध्यापक ने मुझे कहा कि ये जयकारे स्कूल में नहीं, घर पर लगाना। उन्होंने मुझे चार-पाँच पीरियड तक जमीन पर बैठाए रखा।” पीड़ित बच्चे के पिता का कहना है, “मेरा बेटा क्राइस्ट स्कूल में 7वीं कक्षा में पढ़ता है। बुधवार को विद्यालय में प्रार्थना के बाद उसने ‘भारत माता की जय’ बोला था। इस बात को लेकर अध्यापक भड़क गए। उन्होंने मेरे बच्चे को 4 पीरियड तक जमीन पर बैठने की सजा दी। उसे डराया-धमकाया। घर पहुँचे बच्चे के चेहरे पर डर स्पष्ट झलक रहा था। पूछने पर उसने मुझे सारी बात बताई।” वही इस मामले पर विद्यालय के प्रिंसिपल फादर थॉमस ने बताया, “कैप्टन और वाइस कैप्टन का चयन करने के लिए छात्र राष्ट्रगान के पश्चात् सभा करने जा रहे थे, तभी एक छात्र ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया। उसने ये नारा मजाक के तौर पर लगाया था न कि देशभक्ति के रूप में। मामले की जाँच के लिए हम अनुशासनात्मक समिति की बैठक करेंगे।” वहीं, गुना एडीएम वीरेंद्र सिंह बघेल का कहना है कि ‘भारत माता की जय’ नारा लगाने पर एक विद्यार्थी को दंडित किए जाने के बाद कुछ माता-पिता एवं कुछ संगठन स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। डीईओ ने बयान दर्ज कर लिया है।

कई महीनों से दोस्त की पत्नी का बलात्कार कर रहा था शख्स, ऐसे खुला राज़

राजू बनकर शाहरुख़ ने किया हिंदू लड़की का बलात्कार, ऐसे खुली पोल

तमिलनाडु: स्कूली छात्राओं ने दर्ज कराया यौन उत्पीड़न का केस, जांच में खुला नया राज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -