इस अभिनेता ने लता को कह दिया था बदसूरत, भड़कने पर जोड़े थे हाथ-पैर
इस अभिनेता ने लता को कह दिया था बदसूरत, भड़कने पर जोड़े थे हाथ-पैर
Share:

स्वर कोकिला और भारत रत्न गायक लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने अपने करियर में कई सुपरहिट गाने दिए हैं जो आप सभी हमेशा सुनते होंगे. बॉलीवुड में संगीत की दुनिया में उनका स्थान सबसे ऊपर है। हालाँकि एक समय था जब लता मंगेशकर एक्टिंग भी किया करती थीं। जी हाँ और फिल्मों में वो दोस्त, बहन या किसी छोटे-मोटे साइड रोल में नजर आती थीं। हालाँकि एक बार कुछ ऐसा हुआ कि शो मैन राज कपूर (Raj Kapoor) ने उन्हें बदसूरत लड़की तक कह डाला. जी हाँ, यह बात उस समय की है जब राजकपूर लव स्टोरी पर आधारित फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' बनाने जा रहे थे। जी हाँ, कहा जाता है इस फिल्म में वो तन की खूबसूरती से ज्यादा मन की खूबसूरती दर्शाने चाहते थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lata Mangeshkar (@lata_mangeshkar)

ऐसे में इस फिल्म के लिए उन्हें एक ऐसी लड़की जरुरत थी, जिसकी आवाज बेहद सुरीली हो, जिसे सुनकर कोई भी दीवाना हो जाए, लेकिन वो दिखने में बेहद साधारण सी हो। इस फिल्म के लिए लड़की खोजने के दौरान इस फिल्म को लेकर राजकपूर ने एक इंटरव्यू में दिया था। इसमें उन्होने कहा था कि 'आप एक पत्थर ले लीजिए, वो पत्थर तब तक ही पत्थर रहता है जब तक उस पर कोई धार्मिक निशान न हो, नहीं तो वो भगवान बन जाता है। ऐसे ही आप एक आवाज सुनते हैं और उसके दीवाने हो जाते हैं, लेकिन बाद में पता चलता है कि वो एक बदसूरत लड़की की आवाज है।' वहीं यह कहते ही राजकपूर रुक गए और उन्होंने इस शब्द को इंटरव्यू से हटाने के लिए कहा।

उन्होंने यह फैसला लेते हुए कहा था कि 'ये शब्द जानकर लता को अच्छा नहीं लगेगा।' आप सभी को बता दें कि अपनी इस फिल्म के लिए राज कपूर ने लता मंगेशकर से अप्रोच किया था। फिल्म की कहानी लता दीदी को बहुत पसंद आई और उन्होंने तुरंत फिल्म करने के लिए हां कर दिया। जी हाँ वहीं जब लता जी को पता चला कि फिल्म में उन्हें इसलिए कास्ट किया गया है, क्योंकि उनकी आवाज और चेहरे में विरोधाभास है, तो लता भड़क उठीं और उन्होंने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया। उसके बाद राजकपूर ने उनके आगे खूब मिन्नतें की लेकिन वो नहीं मानी। अंत में राजकपूर ने उनसे फिल्म में गाना गाने की गुजारिश की पर लता दीदी नहीं मानी और कई बार मनाने के बाद वो सिर्फ टाइटल सॉन्ग गाने को तैयार हुईं, उन्होंने 'सत्यम शिवम सुंदरम' गाना गाया, जो आज उनके बेहतरीन गानों में से एक है।

मात्र इतने रुपए थी लता मंगेशकर की पहली कमाई, इस वजह से कभी नहीं की शादी

अब भी ICU में हैं लता मंगेशकर, वेंटिलेटर से हटाकर डॉक्टरों ने किया ट्रायल

लता मंगेशकर के लिए शुरू हुआ दुआओं का दौर, क्या बचना है मुश्किल?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -