जब पुलिसकर्मी ही लव जिहाद करे, तो कौन बचाए ? 2 सगे भाइयों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप
जब पुलिसकर्मी ही लव जिहाद करे, तो कौन बचाए ? 2 सगे भाइयों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहाँ इमरान नामक एक पुलिसकर्मी ने अपनी वास्तविक पहचान छुपाकर एक हिंदू युवती को अपने जाल में फँसाया। इसके बाद निरंतर उसका शारीरिक शोषण करता रहा। यही नहीं आरोपी पुलिसकर्मी ने अपने बड़े भाई के साथ मिलकर युवती का बलात्कार भी किया और फिर धर्म परिवर्तन की लिए दबाव बनाया। अब पीड़िता की शिकायत पर यूपी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

 

रिपोर्ट की अनुसार, युवती मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र की निवासी है। पीड़िता ने पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक (SP) को दी अपनी शिकायत में बताया है कि तीन वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात शामली जिले के एक युवक से हुई थी। उस दौरान उस युवक ने अपनी असली पहचान और मजहब छिपाते हुए अपना नाम रोहित बताया था। उसने बताया था कि वह पुलिसकर्मी है। पीड़िता ने आगे बताया है कि कुछ समय बातचीत चलने के बाद रोहित ने उसे प्रपोज कर दिया और शादी करने की बात कही। शादी के वादे की आड़ में रोहित बना इमरान उसे अलग-अलग होटलों में लेकर जाने लगा और वहाँ उसका शारीरिक शोषण करने लगा। पीड़िता ने कहा कि कई बार विरोध करने पर भी इमरान जबरन शारीरिक संबंध बनाता था। जब इन हरकतों के कारण पीड़िता गर्भवती हो गई, तो आरोपी इमरान ने  जबरदस्ती उसका गर्भपात भी करवा दिया।

पीड़िता ने शिकायत में बताया है कि वह जब भी रोहित से शादी के लिए बात करती थी, तो वह उसके साथ बदसलूकी करता था। शादी के लिए बार-बार कहने के बाद रोहित बना इमरान उसे एक मंदिर में लेकर गया और वहाँ मांग में सिंदूर भरकर शादी हो जाने की बात कह दी। पीड़िता का कहना है कि शादी करने के बाद वह उसे साथ रखने से मना करने लगा। इस दौरान आरोपी उस पर गंदे-गंदे इल्जाम भी लगाता था। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि रोहित के बर्ताव से तंग आकर उसने आरोपी के बारे में पता करना शुरू किया। युवती को पता चला कि आरोपित पीलीभीत के न्यू एरिया थाने में पदस्थ है और उसका असली नाम रोहित नहीं, बल्कि इमरान मिर्जा है। पीड़िता का कहना है कि इसका पता चलने के बावजूद वह इमरान से शादी के लिए तैयार थी, मगर वह इसके लिए राजी नहीं हुआ।

पीड़िता ने कहा कि करीब 6 माह पहले उसने न्यूरिया थाने में आरोपित इमरान मिर्जा के खिलाफ शिकायत दी थी। इसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया था। 25 जनवरी 2023 को इमरान उससे मिलने के लिए पहुँचा और मनाने लगा। इसके बाद इमरान युवती से हलफनामा दिलवाकर अपने साथ ले गया। इमरान उसे शामली में किराए के रूम में रखा।  पीड़िता ने बताया है कि शामली के किराए के कमरे में इमरान ने शामली पुलिस में तैनात अपने बड़े भाई फुरकान से उसकी मुलाकात करवाई। इसके बाद दोनों भाई हर दिन उसके रूम पर आने लगे और पिस्तौल दिखाकर उसके साथ बलात्कार करने लगे। पीड़िता ने बताया है कि इस दौरान दोनों भाई उससे मारपीट भी करते थे। महिला ने आरोप लगाया कि दोनों आरोपित भाई उस पर धर्म परिवर्तन कर इस्लाम क़बूल करने का भी दबाव बनाते थे।

युवती ने अपनी शिकायत में आगे बताया है कि एक दिन इमरान ने उसके साथ मारपीट करके उसे कमरे से भी भगा दिया और किसी से शिकायत करने पर हत्या की धमकी दी। दोनों भाई ने धमकी देते हुए कहा कि वे पुलिस में हैं और उनका कोई कुछ बिगाड़ नहीं पाएगा। पीड़िता के आवेदन पर कोतवाली पुलिस ने दोनों सिपाही भाइयों के के खिलाफ सामूहिक बलात्कार की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। हालाँकि, इस पूरे घटनाक्रम के बाद सवाल ये उठ रहा है कि, धोखा-फरेब, छेड़छाड़-रेप, जबरन धर्मान्तरण जैसी शिकायतों को लेकर जो आम जनता पुलिस के पास जाती है, कि पुलिस उसके साथ इंसाफ करेगी, वही पुलिस अगर आम लोगों का शोषण करने लगे, तो फिर उनके पास क्या रास्ता बचेगा ?

Video: बीच सड़क पर लड़की का पीछा कर रहा था पुलिसकर्मी शहादत अली, महिला ने रोका तो..

The Kerala Story: प्यार, धर्मान्तरण और आतंकवाद..! दिल दहला देगी इन 3 लड़कियों की कहानी

श्री गुरु ग्रन्थ साहिब पर अभद्र टिप्पणी, विरोध में सिख समुदाय ने किया थाने का घेराव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -