जब अतीक ने हड़प ली थी सोनिया गाँधी के रिश्तेदार की जमीन, छुड़ाने के लिए केंद्र सरकार को देना पड़ा था दखल
जब अतीक ने हड़प ली थी सोनिया गाँधी के रिश्तेदार की जमीन, छुड़ाने के लिए केंद्र सरकार को देना पड़ा था दखल
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) का पूर्व सांसद माफिया डॉन अतीक अहमद भले ही अतीत हो चुका है, मगर उसके आतंक के किस्से खत्म नहीं हो रहे हैं। इन्हीं किस्सों में एक कांग्रेस की प्रमुख नेता सोनिया गांधी से जुड़ा हुआ है। दरअसल, अतीक ने अपनी राजनितिक ताकत के गुरुर में एक समय सिविल लाइंस इलाके में वीरा डी गांधी की प्रॉपर्टी कर कब्जा कर लिया था। बता दें कि, वीरा गांधी सोनिया की खास रिश्तेदार हैं और पैलेस टॉकीज की मालिक हैं। प्रयागराज में रसूखदार लोगों में वीरा गांधी का परिवार भी शामिल है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कथित तौर पर यह घटना 2007 की है, जब अतीक ने अपने गुर्गों से कहकर वीरा गांधी की भूमि पर कब्जा करवाकर उसमें ताला डलवा दिया था। वीरा गांधी की यह प्रॉपर्टी पैलेस टॉकीज के ठीक पीछे स्थित थी। उस समय अतीक फूलपुर से सांसद था और उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी सपा का प्रतिनिधित्व करता था, ऐसे में उसे पूरा राजनितिक संरक्षण प्राप्त था। इसी का नतीजा यह निकला कि, जब वीरा गांधी को इस बारे में पता चला तो उन्होंने राज्य सरकार और जिला प्रशासन से अतीक के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई, magrकथित रूप से उनकी शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

जब वह हर जगह से थक-हार गईं, तो उन्होंने दिल्ली जाकर कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से इसमें दखल देने की मांग की। उस समय सोनिया गांधी केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाले UPA की प्रमुख थीं। इसके बाद केंद्र सरकार के दखल पर अतीक को कथित तौर पर भूमि छोड़ने के लिए विवश होना पड़ा था। इस घटना से अंदाज़ा लगया जा सकता है कि, जिस अतीक से अपनी जमीन वापस पाने के लिए सोनिया गांधी के रिश्तेदार तक को पापड़ बेलने पड़े थे, यहाँ तक कि केंद्र सरकार को सामने आना पड़ा था, उस अतीक के जुल्मों के खिलाफ आम जनता क्या ही आवाज़ उठा पाती होगी। 

'शहीद अतीक अमर रहें, योगी-मोदी मुर्दाबाद..', नमाज़ पढ़कर भीड़ ने लगाए नारे, पहले से ही आतंकियों के लिए होती रहीं हैं दुआएं !

हेट क्राइम और मॉब लिंचिंग के लिए क्या हो मुआवज़ा नीति ? केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

इस आदमी से इतना प्रतिशोध क्यों ? मनीष कश्यप पर NSA लगाने को लेकर CJI ने सिब्बल से पुछा सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -