व्हाट्सप्प के हैक होने के बाद अब अन्य एप पर जा रहे है उपभोक्ता
व्हाट्सप्प के हैक होने के बाद अब अन्य एप पर जा रहे है उपभोक्ता
Share:

पहले व्हाट्सप्प के हैक होने की बात सामने आई उसके बाद लोगो ने अपने व्हाट्सप्प को प्राइवेसी और सेक्युरिटी के दम पर चलाया अब इसके बाद भारत देश  समेत दुनियाभर के करीब 1,400 लोगों के व्हाट्सएप अकाउंट्स हैक होने के बाद अब लोग दूसरे मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप पर जाने के बारे में सोच रहे हैं। एक सायबर एक्सपर्ट्स के मुताबिक टेलीग्राम और सिग्नल एप को लोग खूब डाउनलोड कर रहे हैं। लोगो को व्हाट्सप्प से ज्यादा दूसरे सोशल एप पसंद आ रहे है| 

अमेरिकी एप एनालिटिक्स फर्म एप एनी की ओर से जारी एक रिपोर्ट के अनुसार एपल स्टोर पर बीते रविवार को सोशल नेटवर्किंग एप की डाउनलोडिंग लिस्ट में सिग्नल 39वें स्थान पर पहुंच गया है, जबकि पिछले सप्ताह सिग्नल 105वें नंबर पर था। 

इसके अलावा गूगल प्ले-स्टोर पर सिग्नल धड़ाधड़ डाउनलोड होने के कारण 31वें नंबर पर आ गया है जो कि पहले 255वें स्थान पर था। वहीं टेलीग्राम एप को भी लोग खूब डाउनलोड कर रहे हैं। सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स के अनुसार व्हाट्सएप के मुकाबले अमेरिकी एप सिग्नल और रूस की एप टेलीग्राम ज्यादा सुरक्षित है।

जानकारी अनुसार बता दें कि 1,400 पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ताओं के व्हाट्सएप अकाउंट की जासूसी के बाद व्हाट्सएप से लोगों का भरोसा उठ चूका है। फिलहाल ही में अमेरिका की एक अदालत में व्हाट्सएप ने इस्रायल के एनएसओ ग्रुप पर पिगागस सॉफ्टवेयर के जरिए हैकिंग का आरोप लगाया गया है जिसके बाद से यह बवाल मचा हुआ  है।

BSNL ने किया पुराना प्लान फिर जारी, मिलेगी 2 महीने तक की सेवा अधिक

Apple पेश कर रहा है नए सिक्युरिटी फीचर्स, नहीं होगा अब डाटा लीक

मरजावां का गाना 'किन्ना सोना' रिलीज, यहाँ देखे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -