Apple पेश कर रहा है नए सिक्युरिटी फीचर्स, नहीं होगा अब डाटा लीक
Apple पेश कर रहा है नए सिक्युरिटी फीचर्स, नहीं होगा अब डाटा लीक
Share:

नए सिक्युरिटी और प्राइवेसी फीचर्स को Apple रोल आउट कर रहा है। यह नए सिक्युरिटी फीचर्स की वजह से उपभोक्ता की निजी जानकारियां, यहां तक की ई-मेल अड्रेस को भी हाइड करने का ऑप्शन मिल सकता है। Apple के ये सिक्युरिटी फीचर्स उपभोक्ता के लिए कंपनी के डिवाइसेज के लिए रोल आउट कर दिए गए हैं। 

Apple ID - यदि बात की जाये नए सिक्युरिटी फीचर्स की तो उपभोक्ता अब अपने Apple ID की मदद से ऐप्स और वेबसाइट में तेजी से लॉग-इन कर सकते है। इसके लिए उपभोक्ता को बस साइन-इन विद Apple पर टैप करना पड़ेगा। इसके बाद उपभोक्ता अपने Face ID या Touch ID का उपयोग करके Apple के ऐप्स और वेबसाइट पर लॉग-इन कर पाएंगे। Apple कभी भी अपने उपभोक्ता के प्रोफाइल को ट्रैक नहीं करता है। नए प्राइवेस अपडेट में अगर उपभोक्ता चाहे तो Apple ID में उपयोग होने वाले ई-मेल आईडी को हाईड कर पाएंगे। इस तरह से किसी भी ऐप के साथ उपभोक्ता का ई-मेल आईडी साँझा नहीं होगा और उनकी प्राइवेसी बनी रहती है। इसके अलावा उपभोक्ता चाहें तो Apple के सभी प्लेटफॉर्म के लिए यूनिक ई-मेल अड्रेस भी क्रिएट किया जा सकता है।

ऐप लोकेशन परमिशन- नई प्राइवेसी फीचर्स में उपभोक्ता अपने ऐप्स को लोकेशन डाटा साँझा करने या न करने के लिए कंट्रोल किया जा सकता है। नए ऑप्शन के जरिए उपभोक्ता चाहें तो लोकेशन डाटा को साँझा करने के लिए ऐप इन यूज, एनिटाइम और नेवर में से किसी एक का चुनाव कर पाएंगे|

बैकग्राउंड ट्रैकिंग नोटिफिकेशन्स - यदि कोई ऐप बैकग्राउंट में लोकेशन का उपयोग करेगा तो उपभोक्ता को नोटिफिकेशन मिल जायेगा, जिससे उपभोक्ता ये डिसाइड कर सके कि उस ऐप को लोकेशन की परमिशन देनी है कि नहीं और लोकेशन डाटा बंद कर सकते है।

शेयर्ड फोटो लोकेशन कंट्रोल- उपभोक्ता अपने फोटो शेयरिंग के दौरान लोकेशन को साँझा करना है कि नहीं, इसे भी कंट्रोल कर पाएंगे।

Wi-Fi और ब्लूटूथ लोकेशन प्राइवेस इन्हांसमेंट्स- नयी प्राइवेसी फीचर्स के जुड़ने से उपभोक्ता Wi-Fi नेटवर्क डाटा को कंट्रोल कर सकते है। उपभोक्ता चाहें तो किसी भी ऐप को परमिशन दे या न दे। इस तरह से उपभोक्ता अपनी लोकेशन को प्रिवेंट कर पाएंगे। वही, उपभोक्ता कॉन्टैक्ट्स को साँझा करने से भी प्रिवेंट कर पाएंगे। इसके अलावा उपभोक्ता अपने मिसिंग फोन को भी लोकेट कर पाएंगे, चाहे फोन नेटवर्क से कनेक्ट हो या न हो।

न्वॉइज ऐप- Apple ने Apple Watch Series 4 और इससे ऊपर के डिवाइस के लिए नया न्वॉइज ऐप पेश किया है। ये ऐप आपके आस-पास के न्वॉइज के लेवल को नोटिफाई करेगा। दूसरी तरफ साइकिल ट्रैकिंग समेत कई और फीचर्स वियरेबल डिवाइस के लिए रोल आउट किया जा सकता है। 

Asus rog phone ii फ्लिपकार्ट सेल पर उपलब्ध, जानिए कीमत

Nokia : जल्द लॉन्च करेगा जबरदस्त फीचर्स से लैस ये स्मार्ट टीवी

Twitter के सीईओ ने उड़ाया फेसबुक के नए लोगो का मजाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -