WhatsApp ने जारी किया ग्रुप में कॉलिंग का नया फीचर
WhatsApp ने जारी किया ग्रुप में कॉलिंग का नया फीचर
Share:

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने IOS यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के तहत अब एक साथ 8 आईफोन यूजर्स ग्रुप में वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकेंगे। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस अपडेट को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी नहीं किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले एंड्रॉयड और आईओएस बीटा वर्जन के लिए इस अपडेट को पेश किया था। इसके साथ ही  व्हाट्सएप का लेटेस्ट फीचर व्हाट्सएप का लेटेस्ट ग्रुप कॉलिंग फीचर वर्जन v2.20.50 पर उपलब्ध है। लेटेस्ट फीचर के साथ अब एक बार में 8 आईफोन यूजर्स ग्रुप कॉल कर सकते हैं। लेकिन सभी यूजर्स के पास लेटेस्ट अपडेट होना जरूरी है। इसके अलावा कंपनी ने इस अपडेट में कुछ विजुअल इंप्रूवमेंट्स के साथ अपडेटेड मैसेज एक्शन मेन्यू दिया है।

व्हाट्सएप ने फॉरवर्डिंग मैसेज पर लगाई लगाम
सोमवार को व्हाट्सएप ने कोरोना वायरस से जुड़ी फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर मैसेज फॉरवर्डिंग को सिर्फ एक तक सीमित कर दिया था, जबकि पहले किसी मैसेज को एक बार में पांच लोगों को फॉरवर्ड किया जा सकता था।

कंपनी के मुताबिक, इस फैसले के बाद व्हाट्सएप पर वायरल मैसेज में 70 फीसदी की कमी आई है। साथ ही व्हाट्सएप ने कहा है कि तेजी से फॉरवर्ड होने वाले मैसेज में 70 फीसदी की कमी आई है। खास बात यह है कि यह बदलाव फीचर जारी करने के महज दो सप्ताह में ही देखने को मिल गया है।

व्हाट्सएप ने पहले बीटा वर्जन के लिए जारी किया था अपडेट
आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने इससे पहले बीटा एंड्रॉयड और आईओएस वर्जन के लिए अपडेट जारी किया था। इस अपडेट की जानकारी वेब बीटा इंफो के ट्विटर अकाउंट से मिली थी।

Twitter ने बंद किया SMS से ट्वीट करने का फीचर

Aarogya Setu एप ने एक बार फिर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

दमदार ऑडियो क्वालिटी के साथ Xiaomi ने ब्लूटूथ ईयरफोन किए लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -