Twitter ने बंद किया SMS से ट्वीट करने का फीचर
Twitter ने बंद किया SMS से ट्वीट करने का फीचर
Share:

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने मैसेज के जरिए ट्वीट करने की सुविधा को बंद करना शुरू कर दिया है। कई देशों में इसे बंद भी कर दिया गया है। ऐसे में अब आप एसएमएस के जरिए ट्वीट नहीं कर सकेंगे। बता दें कि इसी फीचर का गलत फायदा उठाकर पिछले साल ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक किया गया था।
SMS से ट्वीट करने की सुविधा को बंद करने के पीछे ट्विटर का मकसद सिक्योरिटी को बढ़ाना है। ट्विटर चाहता है कि यूजर्स सिर्फ दो ही माध्यमों डेस्कटॉप और मोबाइल एप से ट्वीट करें, ताकि उनके अकाउंट की सिक्योरिटी और प्राइवेसी बनी रहे।  कंपनी ने कहा है कि इस फीचर का इस्तेमाल अधिकतर यूजर्स नहीं करते हैं और इसके कारण कई तरह की शिकायतें भी आ रही हैं। बता दें कि ट्विटर ने जब 140 कैरेक्टर में ट्वीट करने की सुविधा दी थी, उसी दौरान SMS के जरिए भी ट्वीट करने की सुविधा दी गई थी।

गौरतलब है कि साल 2018 में जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक हुआ था। डॉर्सी के अकाउंट के जरिए अपमानजनक और नस्लवादी ट्वीट किए गए थे और इस तरह के ट्वीट्स को री-ट्वीट भी किया गया। बाद में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि जैक डॉर्सी सिम स्वैपिंग के शिकार हुए थे। इस हैकिंग के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने कमजोर पासवर्ड के लिए डॉर्सी का मजाक भी उड़ाया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर ने हाल ही में डेस्कटॉप वर्जन का लेआउट बदल दिया है। पहले जहां यूजर्स की प्रोफाइल फोटो लेफ्ट में ट्वीट बटन के ऊपर मीनू बार में दिखती थी, वहीं अब इसे प्रोफाइल फोटो को नीचे कर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी दो अकाउंट को जोड़ने का भी विकल्प दे दिया है।नए अपडेट के बाद प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करने पर आपको आपका ट्विटर हैंडल दिखेगा और उसके नीचे Add an existing account और लॉग आउट के विकल्प नजर आ रहे हैं। इसके अलावा अन्य कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।

नोकिया और एयरटेल के डील, 4G-5G नेटवर्क को कर सकते है मजबूत

लॉकडाउन में फ्री कॉलिंग और डाटा की मांग सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

Mi 10 Youth Edition 5G चार कैमरे के साथ हो सकता है लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -