जानिए WhatsApp इन ऐप ब्राउजर के बारे में, चौंका कर रख देंगे इसके फायदे ?
जानिए WhatsApp इन ऐप ब्राउजर के बारे में, चौंका कर रख देंगे इसके फायदे ?
Share:

दुनिया के सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया फीचर जुड़ गया है. इसका नाम इन ऐप ब्राउजर फीचर है. बताया जा रहा है कि इस फीचर की अभी टेस्टिंग जारी है, लेकिन ये फीचर आपके लिए काफी अहम साबित हो सकता है और इस इन ऐप ब्राउजर में एक तरह से सेफ ब्राउजिंग आपको मिलेगी. 

आपने देखा होगा कि हर दिन आपके वॉट्सऐप पर कई तरह की लिंक्स आती होगी. वेबसाइट्स के यूआरएल कई बार खतरनाक भी हो साबित सकते हैं जिन्हें ओपन करके आप फिशिंग का शिकार भी बन हो सकते हैं. वॉट्सऐप में दिए जाने वाले इन ऐप ब्राउजर की मदद से इस तरह के खतरनाक लिंक्स भी डिटेक्ट हो सकेंगे. लेकिन यह भी आपको बता दें कि आपको whatsapp में यह नया फीचर ऐसे नजर नहीं आएगा. आपको यह तब दिखाई जब आप वॉट्सऐप पर कोई लिंक ओपन करेंगे. 

WAbetainfo की रिपोर्ट की माने तो अभी दिए गए इन ऐप ब्राउजर को यूज करते हुए आप स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे. साथ ही बता दें कि वीडियो रिकॉर्ड भी आप इसके मदद से कर सकते हैं और ऐसा क्यों है फिलहाल इस बात के जानकारी नहीं आई है. अभी यह अपडेट हर किसी के पास नहीं आया है. इसे धीरे-धीरे सभी के पास रोल आउट कर दिया जाएगा. इसका एक फायदा यह भी है कि अगर कोई लिंक सही नहीं है तो यह सेफ ब्राउजिंग फीचर के तहत इसे डिटेक्ट करेगा और यूजर्स को इस बारे में आगाह किया जाएगा कि आप जो लिंक ओपन कर रहे हैं वो सही नहीं है. 

आखिरकार लॉन्च हुआ Redmi 7, कीमत 7200 रु से कम

Oneplus ने दिखाई अपने 5G स्मार्टफोन की झलक, दीवाने हुए यूजर्स

थॉमसन की जोरदार वापसी, भारत का पहला 40-इंच 4K स्मार्ट TV हुआ लॉन्च

Snapchat ला रही है इन-ऐप गेमिंग प्लैटफॉर्म, लॉन्चिंग डेट आई सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -